टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया ने एम्बेसेडर परिणीति चोपड़ा को ‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया‘ बनाने की घोषणा की

टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया ने बाॅलीवुड की आकर्षक अदाकारा परिणीति चोपड़ा को पहली भारतीय महिला एम्बेसडर नियुक्त किया है। परिणीति ‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया’ (एफओए) एडवोकेसी पैनल का हिस्सा होंगी। परिणीति को आॅस्ट्रेलिया को प्रमोट करने में उनके योगदान के लिए ‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया‘ का सम्मान आॅस्ट्रेलिया के महावाणिज्यदूत माननीय टोनी हबर द्वारा प्रस्तुत किया है। यह नियुक्ति दोनों देशों- आॅस्ट्रेलिया एवं भारत के बीच घनिष्ठ संबंधों को और सुदृढ़ करने में मदद करेगी।
‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया’ प्रोग्राम को टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया के लिए इस तरह तैयार किया गया है, ताकि उनके साथ पारस्परिक लाभदायक एवं दीर्घकालिक ‘दोस्ती’ को बढ़ावा दिया जा सके जिन्हें वे अनूठा, सकारात्मक एवं असरदार कथावाचक मानते हैं। परिणीति चोपड़ा ‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया’ के साथी भारतीयं-शेफ संजीव कपूर और मशहूर क्रिकेट कमेंट्रेटर हर्षा भोगले की सूची में शामिल हो गई हैं, जोकि आॅस्ट्रेलिया की खूब वकालत करते हैं और भारतीयों को वहां जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
परिणीति आॅस्ट्रेलिया के जलीय एवं तटीय अनुभवों, रग्ड आउटबैक, अनूठे वन्यजीवन और इसकी विश्वस्तरीय फूड एवं वाइन पेशकश की अविश्वसनीय वैरायटी को एक्स्प्लोर करने के लिए तैयार हैं। प्रकृति एवं रोमांच की प्रेमी होने के नाते, परिणीति की ब्रिस्बेन, गोल्ड कोस्ट और आयर्स राॅक का भ्रमण उन्हें कई रोमांचक गतिविधियों का आनंद उठाने का मौका देगा। वे व्हेल वाचिंग क्रूज, मीट द डाॅल्फिन्स, सर्फिंग, स्काई प्वाइंट एडवेंचर क्लाइम्ब, हेलीकाॅप्टर फ्लाइट ओवर द आयर्स राॅक (उलूरू), हार्ले डेविडसन राइड, एबाॅरिगिनल अनुभव का लुत्फ उठायेंगी। साथ ही आॅस्ट्रेलिया के रेड सेंटर में ‘फील्ड आॅफ लाइट’ इंस्टाइलेशन के भी दर्शन करेंगी।
परिणाति चोपड़ा को ‘फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया’ के रूप में नियुक्त किये जाने पर श्री निशांत काशीकर, कंट्री मैनेजर, भारत ने कहा, ‘‘टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया की डेस्टिनेशन मार्केटिंग में एडवोकेसी प्रमुख आधारशिला है और इसलिए हमें परिणीति चोपड़ा को हमारे फ्रेंड आॅफ आॅस्ट्रेलिया के रूप में लाकर बहुत खुशी हो रही है। वह बाॅलीवुड की एक युवा अभिनेत्री हैं, जिन्होंने आॅस्ट्रेलिया को एक हाॅलिडे डेस्टिनेशन के तौर पर प्रमोट करने के लिए काफी योगदान किया है। आॅस्ट्रेलिया में अपनी छुट्टियों के दौरान उन्हें सर्वोत्तम पर्यटन आकर्षणों एवं अनुभवों से रूबरू कराया जायेगा। इस तरह भारतीयों को आॅस्ट्रेलिया जाने के लिए प्रेरित किया जायेगा।”
टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया का ‘फ्रेंड्स आॅफ आॅस्ट्रेलिया’ प्रोग्राम 2010 में शुरू हुआ था। यह आॅस्ट्रेलिया के पक्षधर बनने के लिए आॅस्ट्रेलियाई एवं अंतर्राष्ट्रीय शख्सियतों के लिए एक मंच है। यह उन्हें उनके खुद के नेटवर्क एवं टूरिज्म आॅस्ट्रेलिया के चैनलों के जरिये हमारे देश के उनके अनुभवों को साझा करने में सक्षम बनाता है। उनकी कहानियां दूसरों को भी आॅस्ट्रेलिया आने के लिए प्रेरित कर सकती हैं। इस प्रोग्राम में 180 से अधिक फ्रेंड हैं जोकि दुनिया भर में फैले हुये हैं। इनमें सर रिचर्ड ब्रैन्सन, बैज लुहरमैन, ब्रेट ली, एडम गिलक्रिस्ट, ग्लेन मैकग्रा, मैट मोरन, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ आदि शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *