पेटीएम की नयी सुविधा के साथ यूजर्स दे सकते हैं उपहार में सोना और कर सकते हैं बजट अनुसार बचत

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े मोबाइल प्रमुख वित्तीय सेवा प्लेटफार्म पेटीएम ने अपनी संपत्ति प्रबंधन प्रस्तुति पेटीएम गोल्ड के हिस्से के रूप में दो नई सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है – गोल्ड गिफ्टिंग और गोल्ड सेविंग्स प्लान। ग्राहकों को अब उपहार देने का एक सहज समाधान दिया गया है, जिससे वे एक-दूसरे को तुरंत ही 24कैरेट 999.9 शुद्धता वाला सोना भेज सकते हैं।
60 प्रतिषत से ज्यादा पेटीएम गोल्ड की खरीदी टिअर 2 और 3 शहरों से की जाती है, जिसमें से मिलेनियल्स बहुतायत में हैं। इस प्लेटफार्म ने नियमित अंतराल में 500 रुपए तक की कीमत के पेटीएम गोल्ड की पुनरू खरीदी को भी दर्ज किया है, जो इसकी सरलता और पारदर्शिता की वजह से दीर्घकालिक बचत के लिए एक पसंदीदा तरीके के रूप में पेटीएम गोल्ड को चुनने के उपभोक्ताओं के बढ़ते ट्रेंड को दर्शा रहा है।
पेटीएम का यह नवीनतम गोल्ड सेविंग्स प्लान ग्राहकों को एक अवधि में बार-बार अपनी बचत करने की इच्छित मात्रा में सोने में निवेश करके, अपने बजट और जरूरत के अनुसार सहज और नियमित रूप से सोने में बचत करने में मदद करेगा। वे शून्य लॉक-इन अवधि की सहूलियत के साथ अपने गोल्ड पासबुक का इस्तेमाल करके किए गए सभी लेन-देनों को आसानी से ट्रैक भी कर सकते हैं। ग्राहकों के सोने को एमएमटीसी पीएएमपी के सुरक्षित और 100 प्रतिषत बीमाकृत लॉकर्स में मुफ्त में रखा जाएगा और वे किसी भी समय इस सोने की डिलिवरी पा सकते हैं। इससे मेकिंग और लॉकर शुल्क जैसे आॅनलाइन सोना खरीदी करने पर लगने वाले अतिरिक्त शुल्क से मुक्ति मिलेगी, साथ ही ग्राहकों को लंबे समय के लिए सोने में विश्वसनीय और किफायती बचत का माध्यम भी प्रस्तुत किया जाएगा।
पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नितिन मिश्रा ने कहा, “पेटीएम गोल्ड सफलतापूर्वक उपभोक्ताओं को एक मूल्य प्रभावी तरीके में डिजिटली सोने की बचत करने के लिए आकर्षित करता आया है। हम अपने ग्राहकों के लिए दो बिल्कुल अलग संपत्ति प्रबंधन उत्पाद शुरू करके उत्साहित हैं – गोल्ड गिफ्टिंग, जो सोने का उपहार देने की जरूरत को पूरा करेगा और गोल्ड सेविंग्स प्लान – लंबे समय में संपत्ति बनाने के लिए नियमित रूप से शुद्ध सोने की बचत करने के लिए एक विश्वसनीय और किफायती साधन। इस साल, हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक इन प्रस्तुतियों को पहुंचाने की कोशिश करके, उनकी बचत करने की आदतों में एक निश्चित अनुशासन लाएंगे और उनके वित्तीय लक्ष्य को हासिल करने में उनकी मदद करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *