व्यापार

एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस ने श्री संजीव नौटियाल को नया एमडी और सीईओ बनाया

नई दिल्ली। एसबीआई लाइफ इन्शुरेंसने, हाल ही में, श्री संजीव नौटियाल को नया प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया है। उन्होंने श्री अरिजीत बासु की जगह ली है जिन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समूह में एक प्रमुख भूमिका दी गयी है।
आर्ट्स में ग्रेजुएट और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स, श्री नौटियाल ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1985 में बैंक के लखनऊ सर्किल में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। अपने 32 साल के लम्बे करियर में श्री नौटियाल ने क्रेडिट, ह्यूमन रिसोर्सेस और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग जैसे क्षेत्रों में विभिन्न महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभायी हैं। वह बहरीन की वाणिज्यिक शाखा के प्रमुख रहे और बैंक के बहरीन से संचालित मिडिल ईस्ट ओपरेशंस के रीजनल हेड भी रहे। यह नया पद संभालने से पहले वह बैंक के अहमदाबाद सर्किल के मुख्य महा प्रबंधक थे।
श्री नौटियाल इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकर्स के सर्टिफाइड एसोसिएट (सी.ए.आई.आई.बी) हैं। श्री नौटियाल ने कहा, ‘एसबीआई लाइफ करोड़ों भारतीय परिवारों को इन्शुरेंस उत्पाद मुहैया कराकर रिस्क कवर की उनकी जरूरतें पूरी करती रहेगी। एसबीआई लाइफ लगातार और पूरी शिद्दत से उस विश्वास को मजबूत करेगी और उसे बढ़ाएगी जो इसकी अभिभावक एसबीआई ने करोड़ों भारतीयों के साथ मिलकर रचा और बनाये रखा है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *