व्यापार

टाटा मोटर्स ने छह इलेक्ट्रिक वाहन पेश किए

ग्रेटर नोएडा। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने आज सार्वजिनक व व्यक्तिगत परिहवन खंड में छह इलेक्ट्रिक वाहनों का यहां अनावरण किया। इसके साथ कंपनी ने लग्जरी एसयूवी खंड में दो वाहनों का प्रारूप भी दिखाया।
कंपनी ने यात्री वाहन खंड में एच5एक्स कांसेप्ट को यहां चल रहे वाहन मेले में दिखाया। इसके साथ् ही कंपनी ने 45एक्स कांसेप्ट भी दिखाया है। इस अवसर पर टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा मोटर्स भविष्य की मोबिलिटी विशेषकर इलेक्ट्रिक वाहन खंड के बारे में सरकार के दृष्टिकोण को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरे उतरने वाले उत्पादों की पूरी रेंज पेश करने के लिए नवोन्मेश व निवेश को लेकर गंभीरता से प्रतिबद्ध हैं।’
टाटा मोटर्स के सीईओ गुएंतर बुशचेक ने कहा कि कंपनी देश के स्मार्ट शहरों के भविष्य व आगामी पीढ़ी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयारी कर रही है। कंपनी के पैवेलियन को भी इस अवधारणा से तैयार किया गया है। सरकार द्वारा 2030 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स व्यक्तिगत व सार्वजनिक परिवहन खंड में छह इलेक्ट्रिक वाहन यहां पेश कर रही है। इनमें इलेक्ट्रिक बस, मेजिक ईवी, आइरिस ईवी, टियागो ईवी, टिगोर ईवी व रेसमो ईवी शामिल है।
कंपनी का कहना है कि कंपनी की उक्त पहल देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग बढाए जाने के लिए उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *