व्यापार

डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में पूरी मदद मुहैया कराएगा ताइवान

नई दिल्ली। भारत में तेजी से बढ़ते हुए आईसीटी बाजार का भरपूर इस्तेमाल करते हुए नई दिल्ली में आयोजित कंजर्वेंस इंडिया 2018 में ताइवान एक्सिलेंस ने अपने खजाने में से आधुनिकतम और हर लिहाज से बेहतरीन पुरस्कार विजेता प्रॉडक्ट्स का शानदार नजारा पेश किया। राजधानी के प्रगति मैदान में 7 से 9 मार्च तक आयोजित इस प्रदर्शनी में 64 से ज्यादा इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स पेश किए गए हैं।
भारत में बिजनेस के लिहाज से काफी शानदार माहौल है। इसका श्रेय भारत सरकार की ओर से की गई कई पहलों, जैसे डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्मार्ट सिटीज, स्किलिंग इंडिया और स्टार्टअप इंडिया को जाता है। इससे नागरिकों को सशक्त बनाने में काफी मदद मिली है। देश अब डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के युग से गुजर रहा है, जिसने अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बदल डाला है। ताइवान बेस्ड आईसीटी ब्रैंड्स ने हर पहल का समर्थन किया है और भविष्य के मजबूत डिजिटल इंडिया के निर्माण में अपनी ओर से महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
कंजर्वेंस एक्सपो में लगातार दूसरी बार हिस्सा लेते हुए ताइवान एक्सिलेंस ने भारत के डिजिटल डिवेलपमेंट मिशन के प्रति प्रतिबद्धता जताई। इस साल संस्था ने एक्सपो में कुछ आधुनिक और शानदार प्रॉडक्ट्स को पेश किया, जिसके बारे में कभी देखा-सुना नहीं गया था। इसमें बेन क्यू स्क्रीन बार और ई-रीडिंग लैंप एआर 17 का भी प्रदर्शन किया गया, जिसे इसी इवेंट में ही लॉन्च किया गया। इसके अलावा प्रदर्शनी में नए-नए डिजिटल प्रॉडक्ट्स का भी प्रदर्शन किया गया, जिसमें एविशन ए 4 ब्लैक एंड वाइट लेजर एमएफपी एएम 30 ए सीरीज, एडिमैक्स एडीग्रीन एयरबॉक्स इंडोर एयर क्वॉलिटी मॉनिटरिंग सॉल्यूशंस ए1कृ2002 डब्ल्यू और एसर ऐब साइनेज शामिल हैं।
कंजर्वेंस इंडिया में जिन ब्रैंड्स का विशेष रूप से प्रदर्शन किया गया, उनमें से एमएसआई ब्रैंड गेमिंग के अनुभव को प्रतिध्वनित करता है। एएसयूएस सर्वश्रेष्ठ और बेस्ट लैपटॉप में भारत में जाना-पहचाना नाम है। प्लसटेक को वर्ल्ड क्लास क्वॉलिटी स्कैनर के लिए जाना जाता है। प्रदर्शनी में कई अन्य प्रमुख ब्रांड्स के प्रॉडक्ट्स को पेश किया गया, जिसमें गीगाबाइट शामिल है। यह कंपनी आज ग्लोबल मार्केट में बेहद विश्वसनीय मदरबोर्ड, ग्राफिक कार्ड और कंप्यूटर नोटबुक्स सप्लाई करती है। थर्मल टेक को तीन प्रमुख ब्रांड्स, थर्मल टेक, टीटी ई स्पोटर्स और लक्सा2 के लिए जाना जाता है। यह विश्व भर में हाई क्वॉलिटी प्रॉडक्ट्स, जैसे डी लिंक कॉरपोरेशन, आइफा टेक्नोलॉजी कॉर्प, सिलिकॉन पावर कंप्यूटर एंड कम्युनिकेशंस आईएनसी समेत अन्य प्रॉडक्ट्स को मर्चेंटडाइज कर रही है। ताइवान के प्रमुख ब्रांड्स के सीनियर कॉरपोरेट लीडर्स और दिग्गजों ने कंजर्वेंस 2017 के साथ कंजर्वेंस 2018 में भी भाग लिया।
प्रदर्शनी के बारे में बताते हुए स्ट्रेटिजिक मार्केटिंग डिपार्टमेंट के डिप्टी डायकेटर मारियो तासी ने कहा, “ताइवान भारत सरकार को कई क्रांतिकारी और बने-बनाए परंपरागत रास्ते को तोड़कर की गई पहलों, जैसे मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया को अपना समर्थन दे रहा है। कंजर्वेंस इंडिया 2018 में हिस्सा लेकर हम आईसीटी के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता को भारतीय और दूसरी ग्लोबल कंपनियों के साथ शेयर करना चाहते हैं। यह एक्सपो इंडस्ट्री के दूसरे शेयरहोल्डर्स के साथ मंच को साझा करने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। हम इस एक्सपो के माध्यम से कई बेहतरीन पार्टनरशिप बनाने में सक्षम हुए।“
कंजर्वेंस इंडिया टेलिकॉम, ब्रॉडकास्ट, केबल एंड सेटेलाइट टीवी, क्लाउड बिग डेटा, आईओटी, डिजिटल होम्स, मोबाइल डिवाइसेज, फिल्म और रेडियो, कंटेंट क्रिएशन और मैनेजमेंट और डिलिवरी के आधुनिकतम ट्रेड्स और टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफॉर्म का काम करता है। इससे डिजिटल क्षेत्र में नए-नए प्रयोग करने वालों, इंटरनेशनल बिजनेस गुरु, टेलीकॉम, ब्रॉडकास्टिंग जार, आईटी और इंटरनेट के लीडर्स और आईओटी इंडस्ट्रीज को मदद मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *