व्यापार

लॉजिक्स इंडिया ने किया एमडीआई से करार

अपने चयनित कर्मचारियों की कार्य-कुशलता बढ़ाने के लिए लॉजिक्स आईटीएस इंडिया(लाजिक्स) ने एमडीआई (मेनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट),गुरुग्राम के साथ से करार किया है। चयनित कर्मचारियों को 3 साल के पार्ट टाईम पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स के लिए नामित किया जाएगा।
इस करार पर एमडीआई की डीन प्रो.संगीता शाह भारद्वाज और लॉजिक्स इंडिया के निदेशक प्रशांत माथुर ने हस्ताक्षर किया। यह अनुबंध अक्टूबर 2020 तक मान्य होगा और दोनो पक्षों की सहमति से इसे बढाया भी जा सकता है।
यह गैर-आवासीय पार्ट टाइम 3 वर्षीय पाठ्यक्रम होगा। एमडीआई इस कोर्स से जुड़े प्रोजेक्ट विजिट (भारत या विदेशी) की व्यवस्था करेगा और यहां चयनित प्रतिभागियों को संस्थान से जुड़ी सभी सुविधाएं प्रदान करेगा। लॉजिक्स का उद्देश्य हर साल इस कार्यक्रम के लिए चार कर्मचारियों को अपनी आवश्यकताओं के आधार पर प्रायोजित करना है।
लॉजिक्स की यह उच्च शिक्षा योजना कंपनी में उच्च भूमिकाएं और जिम्मेदारी उठाने के लिए और कर्मचारियों के कार्य-कौशल को विकसित करने के लिए है। एमडीआई यह सुनिश्चित करेगा कि प्रतिभागी प्रवेश के लिए जरुरी अहर्तायें पूरी करें। एमडीआई नामांकन से पहले अपने मापदण्डों के अनुसार प्रवेश के लिये अनुमति देगा जिसमें लिखित परीक्षा, समूह चर्चा और साक्षात्कार इत्यादि शामिल हैं।
एमडीआई लगातार भारत के शीर्ष बी-स्कूलों की उच्च सूची में बना हुआ है। यहां 85 से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त शिक्षक हैं। तीन में से दो पीजीपीएम छात्र अपनी पढ़ाई का एक सत्र विदेश में पुरा करते हैं। कॉर्पोरेट जगत की पसंद के रूप में उभर रहे गुरुग्राम के साथ, एमडीआई को अपने समुदाय और कॉर्पोरेट जगत के बीच बेहतर तालमेल का अतिरिक्त लाभ मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *