व्यापार

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के लिए ग्लोबल पार्टनर बना क्लॉव डेंटल

नई दिल्ली। क्लोव डेंटल को हाल ही में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में एक आवश्यक प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में एक सप्ताह के लिए हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के छात्रों की एक टीम की मेजबानी करने का अवसर मिला, जिसे FIELD ग्लोबल इमर्सन कहा जाता है। क्लॉव डेंटल दुनिया भर के 13 देशों में फैले 157 FIELD ग्लोबल पार्टनर्स में से एक था। इन ग्लोबल पार्टनर्स के साथ मिलकर 930 से अधिक हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के छात्रों को होस्ट किया गया। ‘हम इन बुद्धिमान दिमागों के साथ काम करने से प्रसन्न हैं, जो दंत चिकित्सा के उपभोक्ताओं और व्यावसायिक पेशेवरों के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल परिप्रेक्ष्य लाते हैं।
‘क्लॉव डेंटल के संस्थापक और सीईओ श्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमें यकीन है कि छात्र अंतर्दृष्टि इकट्ठा करेंगे जो उन्हें लाभान्वित करेंगे और हमें हमारे मरीजों के लाभ के लिए हमारी सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए एक परिप्रेक्ष्य देंगे।
FIELD ग्लोबल इमर्सन एक कोर्स है जो छात्रों की वैश्विक खुफिया को मजबूत और विकसित करने के लिए डिजाइन किया गया है – संस्कृतियों और व्यावसायिक संदर्भों में प्रभावी ढंग से प्रबंधन और संचालन करने की उनकी क्षमता। क्लॉव डेंटल के अधिकारी देश में आने वाले महीनों में दूरस्थ रूप से टीम के साथ काम कर रहे थे। यहां पर, छात्रों ने नेतृत्व विचारों के लिए अपने विचार डाले, नई दिल्ली के आसपास उपभोक्ताओं के साथ क्षेत्रीय अनुसंधान आयोजित किया और प्रबंधन को अपनी अंतिम सिफारिशें प्रस्तुत कीं। इस इमर्सिव अनुभव का उद्देश्य छात्रों को एक अपरिचित संदर्भ में वास्तविक क्षेत्र कार्य करने का अवसर प्रदान करना है। हार्वर्ड यह स्वीकार करने के लिए जल्दी है कि ग्लोबल पार्टनर्स के बिना यह महत्वपूर्ण शिक्षण अनुभव संभव नहीं होगा।
FIELD के संकाय प्रमुख प्रोफेसर जुआन अलसेसर ने कहा, ‘हम अपने छात्रों की ओर से किए गए सभी कार्यों के लिए क्लॉव डेंटल और सभी FIELD ग्लोबल पार्टनर संगठनों के लिए बहुत आभारी हैं।’ ‘छात्रों को इस अनुभव से अनावश्यक रूप से लाभ होता है और हम आशा करते हैं कि साथी संगठन भी ऐसा ही कार्य कार्य करें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *