डीएचएफएल ने 5 नवंबर, 2018 को 1775 करोड़ रुपये के वाणिज्यिक पेपर का भुगतान किया

नई दिल्ली। डीएचएफएल, भारत की अग्रणी आवास वित्त कंपनी में से एक ने 5 नवंबर, 2018 को  1775 करोड़ रुपये के वाणिज्यिक पेपर (सीपी) को वापस / चुकाया है। 21 सितंबर, 2018 से डीएचएफएल ने वाणिज्यिक पेपर धारकों को 9465 करोड़ रुपये का भुगतान किया है जिसमें सीपी मूल्य की खरीद 3240 करोड़ रुपये शामिल है। डीएचएफएल ने या तो 15 नवंबर, 2018 तक परिपक्व सभी वाणिज्यिक कागजात वापस खरीदने या पेश करने की पेशकश की है। डीएचएफएल ने 30 नवंबर, 2018 तक सीपी परिपक्वता के लिए प्रदान किया है।
30 नवंबर, 2018 को बकाया डीएचएफएल का सीपी 1125 करोड़ रुपये की कुल उधार राशि का 1 प्रतिशत होगा। डीएचएफएल ने 21 सितंबर, 2018 से 6600 करोड़ रुपये से अधिक सुरक्षा अधिग्रहण सफलतापूर्वक आयोजित किया है।
बायबैक पर टिप्पणी करते हुए, डीएचएफएल के सीएमडी श्री कपिल वाधवान ने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में, डीएचएफएल ने मजबूत परिसंपत्ति गुणवत्ता बनाए रखी है और एएलएम स्थिति के मामले में अच्छी तरह से मेल खाती है। बाजार परिदृश्य के बावजूद, डीएचएफएल किसी भी देरी के बिना सभी वित्तीय दायित्वों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध है। डीएचएफएल ने अपने ऋण वृद्धि प्रोफाइल को पुनर्व्यवस्थित करने, पर्याप्त तरलता बनाए रखने और अपनी मूल बैलेंस शीट को मजबूत करने के लिए मजबूत कदम उठाए हैं। इस दिशा की दिशा में महत्वपूर्ण कदमों में से एक के रूप में, हमने 21 सितंबर से 5 नवंबर, 2018 तक 9465 करोड़ रुपये के कई वाणिज्यिक कागजात वापस/चुकाए। डीएचएफएल ने सम्मानित रेटिंग एजेंसियों से उच्च क्रेडिट रेटिंग का आनंद लिया है।’
डीएचएफएल तरलता स्तर को बढ़ाने के लिए और अधिक संसाधनों को बढ़ाने की प्रक्रिया में है ताकि कंपनी सभी वित्तीय दायित्वों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित रहे। डीएचएफएल के उधार 31 बैंक, एनसीडी, सीपी, ईसीबी, मसाला बॉन्ड और खुदरा सार्वजनिक जमा के बैंकिंग संघ के साथ अच्छी तरह से विविध हैं।
अक्टूबर 2018 तक, डीएचएफएल की क्रेडिट रेटिंग की पुष्टि प्रमुख रेटिंग एजेंसियों ने की है, जो डीएचएफएल के बॉन्ड, वाणिज्यिक कागजात और कॉर्पोरेट जमा की उच्च स्तर की सुरक्षा दर्शाती है। क्रिसिल ने डीएचएफएल वाणिज्यिक पेपर कार्यक्रम के लिए ए 1 + रेटिंग की पुनः पुष्टि की। 15,000 करोड़ आईसीआरए ने ए 1 + रेटिंग की पुष्टि की जो कंपनी के वित्तीय दायित्वों के समय पर भुगतान के संबंध में सुरक्षा की एक बहुत ही मजबूत डिग्री दर्शाती है। केयर ने सावधि जमा सहित डीएचएफएल के लघु और दीर्घकालिक उधार के लिए एएए रेटिंग (आउटलुक: स्थिर) की पुष्टि की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *