भगोड़ा भागा एंटीगुआ, भक्तगणों ठोको ताली…..

-ज्योति मिश्रा
फ्रीलांस जर्नलिस्ट (ग्वालियर, म.प्र.)
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का 13 हजार करोड़ रुपए डकारने के बाद भारत से भाग चुके कारोबारी मेहुल चौकसी ने भारत की नागरिकता छोड़ दी है। उपर से एंटीगुआ हाईकमीशन में भारतीय पासपोर्ट भी जमा कर दिया है। अब वहीं चैकसी के भारत की नागरिकता छोड़ते ही तेजस्वी यादव के पेट में दर्द उठ गया है और उसका गुस्सा केंद्र सरकार पर निकाल दिया है।
जी हां लालू के सपूत तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए पहले तो केंद्र सरकार पर निशाना साधा और अपने ट्वीट में यहां तक लिख दिया कि देश का हजारों करोड़ लेकर विदेश भागे प्रधानमंत्री जी के मेहुल भाई ने देश की नागरिकता छोड़ दी है, भक्तगणों, ठोंको ताली…
एक तरफ यादव जी चौकसी को पीएम का भाई बना रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ मेहुल चौकसी ने एंटीगुआ हाईकमीशन में पासपोर्ट नंबर जेड 3396732 को कैंसिल्ड बुक्स के साथ नागरिकता छोड़ने के लिए 177 अमेरिकन डॉलर्स का ड्राफ्ट भी जमा करा दिया है।
वहीं नागरिकता छोड़ने वाले फार्म में चौकसी ने अपना नया पता जौली हार्बर सेंट मार्कस एंटीगुआ दर्शाया है। विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव अमित नारंग ने तुरत फुरत में यह सूचना गृह मंत्रालय तक पहुंचाई। गृह मंत्रालय ने हाईकमीशन को कहा है कि मेहुल ने नियमों के अंतर्गत एंटीगुआ की नागरिकता ली और भारत की नागरिकता छोड़ दी है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि मेहुल चौकसी के प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार कौन सा रास्ता अपनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *