एसआरएम संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (एसआरएमजेईईई) 2018 के नतीजे घोषित

बीटेक डिग्री प्रोग्राम में दाखिले के लिए 16 से 30 अप्रैल 2016 तक देश भर में आयोजित एसआरएम संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (एसआरएमजेईईई) 2018 के नतीजे 01 मई 2018 को घोषित कर दिए गए। बीटेक की सीटें एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी (एसआरएमआईएसटी), कटंककुलाथुर चेन्नई, एसआरएम हरियाणा, सोनिपत और एसआरएम, एपी, अमरावती में पेश की जा रही हैं।
एसआरएम संस्थान समूह के बीटेक प्रोग्राम में दाखिला एसआरएमजेईईई के रैंक के आधार पर दिया जाएगा। नतीजे और कौनसेलिंग के समय की घोषणा एक मई 2018 को एसआरएम यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट (www.srmuniv.ac.in) के जरिए कर दी गई है
एसआरएम के प्रेसिडेंट डॉ. पी सत्यनारायणन कहते हैं, हम चुने हुए उम्मीदवारों को अपने भिन्न विषयों के प्रयोगात्मक सक्रिय ज्ञान कार्यक्रम (आईडीईएएल – इंटर डिसिप्लीनरी एक्सपेरीएंशियल ऐक्टिल लर्निंग) से लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं। यह एक ऐसा पाठ्यक्रम है जो मुख्य रूप से प्रैक्टिस उन्मुख तथा कई विषयों से संबंधित प्रकृति का है। हमारा मानना है कि विविधता से सीखने में वृद्धि होती है और एसआरएम भारत के सभी राज्यों तथा दुनिया भर के 52 देशों से छात्रों को आकर्षित करता है। हमारे छात्रों को हमारी फैकल्टी तथा शिखर के अंतरराष्ट्रीय गठजोड़ और उद्योग के लिंक से लाभ होगा।”
बीटेक में दाखिले के लिए कौनसेलिंग का समय निर्धारित हो गया है। एसआरएम यूनिवर्सिटी, हरियाणा, एसआरएम यूनिवर्सिटी – एपी, अमरावती में यह 7 से 10 मई 2018 तक उनके अपने कैम्पस में होगा। एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नलॉजी ने कौनसेलिंग का समय 11 मई से 20 मई तक रखा है और यह इसके एनसीआर कैम्पस तथा कैम्पस कटंककुलाथुर चेन्नई, मेंहोगा।
उम्मीदवार अपने डैशबोर्ड पर लॉग करके अपना रैंक कार्ड और इसी तरह कौनसेलिंग कॉलर लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। कौनसेलिंग के पहले दिन एसआरएमजेईईई 2018 में प्राप्त रैंक के आधार पर संस्थापक की छात्रवृत्ति दी जाएगी। एसआरएमजेईईई में ऊपर के 100 रैंक पाने वालों को ट्यूशन और हॉस्टल फीस में 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसी तरह, रैंक 501 से 1000 वालों को ट्यूशन फी में 75% और 1001 से 2000 में 50%और रैंक 2001 से 3000 वालों को ट्यूशन फी में 25% की छूट मिलेगी। पूरे एसआरएम संस्थान समूह में कुल 30 करोड़ रुपए मूल्य के ट्यूशन फी की छूट उपलब्ध है।
देश भर से 1,72,825 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया। इनमें से 76,000 युवा उम्मीदवारों को कौनसेलिंग के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। यह टेस्ट देश भर के 123 केंद्रों और अनिवासी भारतीयों के लिए मध्य पूर्व के 5 केंद्रों में हुआ।
शिखर के 10,000 रैंक में 66% छात्र सीबीएसई के हैं। आवेदन करने वाले ये छात्र उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, हरियाणा और तमिलनाडु के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *