शिक्षा

आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में फीटजी पंजाबी बाग के तीन छात्र टॉप 100 में रहे

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस-2018) के नतीजे रविवार को घोषित कर दिये गये। आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में फीटजी पंजाबी बाग के तीन छात्र टॉप 100 में रहे जिसमे पार्थ लथुरिया का आॅल इंडिया रैंक 29 – प्रत्युष अग्रवाल को 44 और सिमरप्रीत सिंह सलूजा ने आल इंडिया रैंक 75 प्राप्त किया। इसके इलावा फीटजी पंजाबी बाग के कुल पंद्रह छात्रों का आॅल इंडिया रैंक 1000 से कम रहा।
छात्रों ने मीडिया से बातचीत करते हुए रैंक का क्रेडिट अपने अभिभावक, टीचर और फीटजी को दिया। इस मौके पर फीटजी पंजाबी बाग के सेंटर हेड पार्थ हलदर ने बताया की हम छात्रों को पूर्ण रूप से परखने के बाद उनको तैयार करते है, हर छात्र में अलग प्रतिभा होती है उन्होंने कहा की इससे पहले भी इस सेंटर से टॉप रैंक छात्रों ने हासिल किये हमारा उदेश्य छात्रों को ग्रूम करना है जिससे देश की विज्ञानं और प्रद्योगिकी में एक बड़ा योगदान दिया जा सके।
परीक्षा में शामिल कुल 155158 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिसमें 18138 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की। सफल परीक्षार्थियों में 16062 पुरुष तथा 2076 महिलायें शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *