शिक्षा

एसआरएम यूनिवर्सिटी ने 2018 के लिए एमटेक और पीएचडी प्रोग्राम में दाखिले की घोषणा की

एसआरएम यूनिवर्सिटी- एपी, अमरावती ने टेक्नालॉजी वर्ग के पूर्णकालिक मास्टर्स और अनुसंधान प्रोग्राम में दाखिले की घोषणा की है। एसआरएम यूनिवर्सिटी इच्छुक छात्रों को अनुसंधान के उत्कृष्ट मौके मुहैया कराती है और एक सेमेस्टर अब्रोड स्कीम के जरिए इसका अंतरराष्ट्रीय एकीकरण है। एसआरएम का प्लेसमेंट रिकॉर्ड जोरदार है और यह एमटेक तथा पीएचडी प्रोग्राम में भी फेलोशिप की पेशकश करता है। ये प्रोग्राम एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी, चेन्नई तथा एसआरएम यूनिवर्सिटी – एपी अमरावती में उपलब्ध हैं। आवेदक www.srmuniv.ac.in / www.srmap.edu.in पद पर अपनी योग्यता, पाठ्क्रम और फीस चेक कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।
मास्टर्स प्रोग्राम के लिए योग्यता शर्तों में एसआरएम जेईईईई – पीजी प्रोग्राम क्लियर करना शामिल है जो भारत में 20 केंद्रों के जरिए 26 और 27 मई 2018 को ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2018 है। चेन्नई कैम्पस में एसआरएम जेईईईई – पीजी परीक्षा के स्कोर के अलावा जीएटीई गेट या टैनसेट स्कोर भी स्वीकार किया जाता है जबकि एपी कैम्पस में गेट स्कोर स्वीकार किया जाता है। छात्र एआईएंडएमएल, साइबर सुरक्षा, डाटा साइंस, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट डिजाइन एंड डेवलपमेंट, एनर्जी सिस्टम्स और रोबोटिक्स में सुविज्ञता हासिल करने का चुनाव कर सकते हैं। एमटेक में चुने हुए फेलेशिप उपलब्ध हैं जो योग्य उम्मीदवारों के लिए 5,000 रुपए से लेकर 12,400 रुपए प्रति माह हैं।
पीएचडी प्रोग्राम के लिए छात्रों का चुनाव एसआरएम जेईईआर के जरिए किया जाएगा। इसके अलावा, यूजीसी सीएसआईआर-नेट, जेआरएफ – टीचर फेलोशिप और गेट स्कोर भी स्वीकार किए जाते हैं। एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी, चेन्नई में पीएचडी प्रोग्राम बेसिक साइंस, इंजीनियरिंग एंड टेक्नालॉजी और हेल्थ साइंसेज में उपलब्ध हैं। एसआरएम आईएसटी में उच्च शक्ति वाली कंप्यूटिंग सुविधा उपलब्ध है। एसआरएम यूनिवर्सिटी, एपी दृ अमरावती में पीएचडी प्रोग्राम स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड अपलायड साइंसेज में सिविल, सीएसई, ईसीई, ईईई और एमई डोमेन में उपलब्ध है। स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड बेसिक साइंसेज में पीएचडी प्रोग्राम बायोलॉजी, केमिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंसेज, इकनोमिक्स, इंग्लीश स्टडीज, हिस्ट्री, जर्नलिज्म, साइकोलॉजी, फिजिक्स एंड मैथमेटिक्स में उपलब्ध है। योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए चेन्नई, दिल्ली-एनसीआर और अमरावती कैम्पस में बुलाया जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2018। योग्य उम्मीदवारों के लिए प्रति माह 16,000 / 25,000 / 35,000 रुपए की फेलोशिप उपलब्ध है।एसआरएम यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ. पी सत्यनारायणन कहते हैं, ष्एसआरएम यूनिवर्सिटी को अभी ही उच्च गुणवत्ता वाले अनुसंधान के लिए जाना जाता है। हम छात्रों और अनुसंधान करने वालों को अनुकूल माहौल मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि उनके प्रयासों से उच्च गुणवत्ता वाले अनुसंधान हो सकें। हमारी फैकल्टी और काम करने वाले लोग अनुसंधान पर पूरा ध्यान देते हैं तथा नवीनता के क्षेत्र में अग्रणी रहे हैं तथा छात्रों को आदर्श मेनटॉरशिप तथा दिशा निर्देशन मुहैया कराएंगे।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *