शिक्षा

वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल के उभरते डॉक्टरों ने “निर्वाण 2018” में स्टेज पर मचाया धमाल

वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल की ओर से 15 अप्रैल 2018 को आयोजित सालाना कल्चरल फेस्ट “निर्वाण 2018” में उभरते डॉक्टरों ने अपनी परफॉर्मेंस से खूब धमाल मचाया और स्टेज पर आग लगा दी। देश की राजधानी में स्थित प्रमुख मेडिकल अस्पताल का सालाना फेस्ट इसी संस्थान के स्टूडेंट्स वेलफेयर असोसिएशन की ओर से आयोजित किया गया। “निर्वाण 2018” में कला के हर रूप का असाधारण प्रदर्शन देखने को मिला। निर्वाण एक ऐसी सर्वोच्च स्थिति का नाम है, जहां कोई दुख, तकलीफ, या कोई इच्छा नहीं रहती, न ही आत्मबोध रहता है।
फेस्ट में सबसे डिमांड में रहा “श्री निर्वाण” का ताज 2015 बैच के ईशान सिवाच ने 2016 बैच के पुलकित रतन को पहनाया, जबकि “मिसेज निर्वाण” का ताज 2015 बैच की मिस आस्था चौधरी ने मिस मान्या कुमार को पहनाया। हरियाणा के मेडिकल कॉलेज से डिग्री ले रहीं मौजूदा मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर और फैशन शो “निर्वाण 2018” इस बात की पुष्टि करता है कि मेडिकल स्टूडेंट्स वह हुनर जानते हैं कि अपने ग्लैमर से स्टेज पर आग कैसे लगाई जाती है?
वेस्टर्न ग्रुप डांस इवेंट पेंडेमोनियम को आर्य भट्ट कॉलेज की डांस सोसाइटी ने जीता, जबकि बैटल ऑफ बैंडेस का विजेता इलियोस रहा। फेस्ट में सभी बैच के मेडिकल स्टूडेंट्स ने स्टेज पर अपनी प्रतिभा, कौशल और इंटलिजेंस का अनोखा नजारा पेश कर स्टेज पर आग लगा दी। फेस्ट में भारत के जाने-माने स्टैंडअप कॉमेडियन विश्व कल्याण रथ ने भी अपनी परफॉर्मेंस पेश की। इसके अलावा ईडीएम आर्टिस्ट, थर्मल प्रोजेक्ट और बदनाम सिंगर मनक्रीत औलखी ने स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस पेश की। इस चमक-दमक से भरपूर समारोह में प्रायोजकों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। निर्वाण समारोह के ग्रैंड फिनाले के जजों में लिटिल इंडिया फाउंडेशन की एमडी सुमन आर्य, जाने-माने कार्टूनिस्ट उदयन शंकर और डिप्लोमैटिक अफेयर्स मैगजीन के प्रमुख संपादक श्री जी. कल्याण शामिल थे।
लिटिल इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष सलीम खान ने अपनी मौजूदगी से इस समारोह में चार चांद लगा दिए। लिटिल इंडिया फाउंडेशन इस फेस्ट के आयोजकों में से एक था। इससे पहले लिटिल इंडिया फाउंडेशन ने एनआईटी दिल्ली के फेस्ट, सप्तरंग और दिल्ली इंटरनेशनल मॉडल, यूनाइटेड नेशन के फेस्ट को प्रायोजित किया था। लिटिल इंडिया का सिद्धांत है- “कम से कम दिन में एक अच्छा काम जरूर करो।“ फाउंडेशन सामाजिक कार्यों को भारी प्रोत्साहन देती है। इस फेस्ट के अन्य प्रायोजकों में डीएएमएस, मारुति सुजुकी, कोका कोला, वीएच1 और ला मोड शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *