दीपालय स्कूल द्वारा एनसीसी यूनिट का उद्घाटन

नई दिल्ली। छात्रों के बीच राष्ट्रीय अखंडता और देशभक्ति के मूल्यों को लागू करने के उद्देश्य से भारतीय सेना के नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) का एक नव निर्मित यूनिट का उद्घाटन दीपालय स्कूल, कालकाजी एक्सटेंशन (डीएसकेई) में किया गया। मेजर जनरल अजय सेठ, अतिरिक्त महानिदेशक, एनसीसी, जो उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे, ने स्कूल के एनसीसी यूनिट के हेड बॉय को एनसीसी ध्वज सौंपकर पहल शुरू की।
कार्यक्रम की शुरुवात 11 बजे हुआ। दीपक प्रज्वलन और छात्रों द्वारा प्रार्थना गीत के साथ। श्री ए जे फिलिप, सचिव और मुख्य कार्यकारी, दीपालय और स्कूल के प्रबंधक ने मेहमानों का स्वागत किया। इसके बाद, मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल ध्वज फहराया गया।
उनके संबोधन में, मेजर जनरल अजय सेठ ने स्कूल के छात्रों से ष्अनुशासनष् और ष्एकताष् के महान मूल्यों का पालन करने के लिए छात्रों को प्रेरित किया, और राष्ट्र निर्माण में उन्हें योगदान देने के लिए कहा। उन्होंने उल्लेख किया कि देशभक्ति और सामुदायिक सेवा के विचार छात्रों को देना बहुत जरूरी है। उन्होंने निरक्षरता के उन्मूलन की और दीपालय के महान प्रयासों की सराहना भी की।
इस अवसर पर श्री टीएम अब्राहम, अध्यक्ष व संस्थापक सदस्य, डीएसकेई श्रीमती वसंथा कुट्टी, अकादमिक डायरेक्टर, डीएसकेईय कर्नल एसवीएस यादवय ग्रुप कैप्टन टीएसएस कृष्णा और एनसीसी के वरिष्ठ रैंकों में कुछ अन्य सेना अधिकारी भी उपस्थित थे।
स्कूल के छात्रों ने नृत्य और गीत प्रदर्शन किया। एनसीसी यूनिट के छात्र कैडेटों ने स्कूल के मैदानों में एक मार्च पास्ट भी किया। यह समारोह श्री सी पी डेविस, प्रिंसिपल, डीएसकेई द्वारा धन्यवाद देते हुए, राष्ट्रीय गान के साथ समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *