एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स (ऑस्कर) लाइब्रेरी ने फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से उनके स्क्रीनप्ले के लिए किया अनुरोध

‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ अपनी अनोखे कांसेप्ट के कारण दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। अब, द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने स्थायी कोर संग्रह के लिए ‘एक लड़की’ की पटकथा की कॉपी के लिए अनुरोध किया है।
कोर संग्रह में कंटेंट केवल पुस्तकालय के वाचनालय में अध्ययन के लिए उपलब्ध कराई जाती हैय स्क्रिप्ट कभी भी एक जगह से दूसरी जगह नहीं फैलती हैं और नकल की सख्त मनाही होती है।
यह स्वतंत्र रूप से सभी के लिए उपलब्ध एक शोध पुस्तकालय है जैसे कि छात्र, फिल्म निर्माता और लेखकों के साथ-साथ सामान्य हित रखने वाला हर शख्स यहाँ आ सकता हैं। इससे पहले वीवीसी फिल्म्स ने उन्हें अपने पुस्तकालय के लिए ब्रोकन हॉर्सेस और संजू स्क्रिप्ट की प्रतियां भेजी थीं।
फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के साथ बाप-बेटी की जोड़ी अनिल कपूर-सोनम कपूर पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आएगी। फिल्म की असामान्य और अनोखी पटकथा ने इस जोड़ी को एक साथ लाने में बड़ी भूमिका निभाई है।
फिल्म में अनिल कपूर, सोनम कपूर, राजकुमार राव और जूही चावला जैसे दमदार कलाकारों की टोली नजर आएगी। फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की कहानी भारत में विचित्र बातचीत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। एलजीबीटीक्यू समुदाय का प्रतिनिधित्व गैरदिलचस्प मुद्दा रहा है और ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के साथ यह एक महान अवधारणा और सबक होगा जो सभी माता-पिता के साथ साझा किया जाएगा।
फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित है। शैली चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1 फरवरी 2019 को देशभर में रिलीज हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *