ट्राई विजन फिल्म्स द्वारा भारतीय अनाथों के लिए एक अद्वितीय अभियान

नई दिल्ली। रियल्टी टीवी के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा शो होगा, जो नृत्य और अभिनय के बीच चयन करता हो। अपनी देशव्यापी लोकप्रियता पर सवार शो, नं. 1 ड्रामेबाज, जिसके दो सीजन जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं, अब दर्शकों का दिल अपने तीसरे सीजन से जीतने वाला है। अपनी तरह के अलग और सराहनीय अभियान में यह शो अपनी 20 प्रतिशत सीटें अनाथों और दिव्यांग बच्चों के लिए आरक्षित रखेगा। इन सीटों को आरक्षित करने का लक्ष्य इन बच्चों को बाॅलीवुड में अपना भाग्य आजमाने का मौका प्रदान करना है।
बाॅलीवुड के अनुभवी कलाकार, जैसे शक्ति कपूर और बाॅलीवुड मूवी ‘रक्तधार’ की मल्टी स्टार कास्ट जैसे मुकेश ऋषि, संचिता बनर्जी, शाबाज खान ने ट्राईविजन फिल्म्स प्रा. लि. के इस प्रयास की सराहना की और इस प्रशंसनीय अभियान को अपना सहयोग प्रदान किया।
नं. 1 ड्रामेबाज के सीजन 3 में एक-एक घंटे के 12 एपिसोड होंगे, जिनमें 2 आॅडिशन एपिसोड, 9 एलिमिनेशन राउंड और 1 ग्रांड फाईनल होगा। यह ई24 पर प्रसारित किया जाएगा। शो के डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने इस फाॅर्मेट पर काफी कड़ी मेहनत की है और इस फाॅर्मेट की सफलता के लिए अपनी प्लानिंग, विचार और पूरे प्रयास लगा दिए हैं।
इस अवसर पर शो के डायरेक्टर, विजय भारद्वाज ने कहा, ‘‘हम प्रतिभाशाली अनाथ, मूक एवं बधिर बालकों को प्रशिक्षित एवं ग्रूम करके बाॅलीवुड में एक मंच प्रदान कर रहे हैं, ताकि 18 साल की आयु पूरी करने के बाद वो स्वयं अपनी आजीविका अर्जित कर सकें। बच्चों के लिए दो क्षेत्र – मीडिया एवं स्पोर्ट्स ऐसे हैं, जहां वो छोटी आयु में भी पैसे कमा सकते हैं। चलिए हम मिलकर समाजसेवा के इस कार्य में सहयोग दें।’’

  • निशा जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *