मनोरंजन

इरफान खान, शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा ने महिलाओं के भावनात्मक शोषण पर आवाज उठाई

‘सुपर डांसर चैप्टर 2’ में सुपर प्रतिभाशाली बच्चों ने सप्ताह दर सप्ताह अपने लाजवाब परफॉर्मेंस से लगातार स्तर को बढ़ाया है। हालांकि, उनके डांस कौशल के अलावा, इन बच्चों के पास ऐसी क्वालिटी भी हैं जो कई बार हर किसी को अचंभित व आश्चर्यचकित कर देती है। ऐसी ही एक प्रतियोगी हैं आकाश थापा है, जिन्हें उनके नटखट बर्ताव की वजह से शो में बड़े प्यार से ‘नॉटी थापा’ भी कहा जाता है और उनका सबसे बड़ा टारगेट है उनकी बहन वर्षा थापा जिन्हें तंग करना और परेशान न करने कोई भी मौका न छोड़ना उन्हें पसंद है।
अगले एपिसोड में, दर्शकों को इस बाल प्रतियोगी का दूसरा पहलू और उनके नटखट व्यक्तित्व के पीछे का कारण देखनेे को मिलेगा। उनकी परफॉर्मेंस के बाद, अनुराग बसु ने घर पर उनकी शरारतों के बारे में बताने के लिए उनकी मां से कहा, जिस पर उनकी मां ने आकाश के इतना नटखट होने का कारण बताया। असल मेंए आकाश की बहन वर्षा थापा की सगाई के मात्र 17 दिन के बाद ही एक दुःखद दुर्घटना की वजह से उनकी सगाई टूट गई, जिसे वजह से वह बहुत दुःखी हुई और पूरी तरह से टूट गई थी। वह इतनी ज्यादा दुःखी थी कि उन्होंने खुद को घर में बंद कर लिया था और लोगों से अलग-थलग जीने लगी थी क्योंकि समाज ने उनके मंगेतर की मौत के लिए उन्हें दोष देना शुरू कर दिया था। हालांकि, उस दुर्भाग्यशाली घटना से उनका ध्यान भटकाने और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए, आकाश ने यह मासूमियत भरे भाई-बहन के झगड़े को शुरू किया!
जब जजों को यह असली कारण पता चला, तो वे साफ तौर पर इससे अचंभित थे लेकिन इस मासूमियत भरी उम्र में आकाश थापा की परिपक्वता ने उनके दिल को छू लिया। शो में मेहमान के रूप में आए इरफान खान ने भी वर्षा को यह कहते हुए सांत्वना दी कि, ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहलाए लेकिन आपकी जिंदगी बड़ी है और आपको इसे अपनी मर्जी से जीना है न कि जैसा लोग कहते हैं उस अनुसार। आपके उनके सुझावों को एक हद तक महत्व दे सकते हैं लेकिन इतना भी मत दें कि उसकी वजह से आप खुद को ही दोष देने लगें। मैं आपसे निवेदन करता हूं कि उन लोगों से दूर रहें जो बुरी बातें करते हैं।’ शिल्प शेट्टी कुन्द्रा ने आगे कहा, ‘जीना और मरना केवल भगवान के हाथों में है और अंधविश्वास फैलाने वाले लोगों से दूर रहें।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *