मनोरंजन

कब तक रोकोगे? यह सवाल है कौन बनेगा करोड़पति के दसवें सीजन का

देवियों और सज्जनों, यह साल का वह समय है जब लीजेंडरी मेजबान अमिताभ बच्चन आपके सामान्यज्ञान को तेज करने के लिए तैयार हैं क्योंकि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (एसईटी) कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 10 वें सेशन के प्रीमियर के साथ तैयार है। वह शो जिसने भारत को ज्ञान की शक्ति का मूल्य निर्धारण करना सिखाया और आम आदमी को बड़ा सपना देखने का भरोसा दिया, अब अपने अस्तित्व के 18 वें वर्ष में है क्योंकि इसने पहली बार साल 2000 में टीवी स्क्रीन पर कदम रखा था। इसके 10वें सीजन में रुकब तक रोकोगे के साथ वह एक प्रतिरोध की भावना के साथ आया है। हर प्रतिभागी ने- अपने बीते हुए कल, आज या आने वाले कल के लिए अपने जीवन में किसी न किसी समय पर एक सपना सच करने के लिए जीतोड़ मेहनत की है। यह कैम्पेन हर केबीसी उम्मीदवार की भावनाओं को बताता है। दर्शकों के लिए एक खास कर्टेन रेजर का प्रसारण रविवार, 02 सितंबर, को प्राइम टाइम पर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा।
इस साल, शो में 15 दिनों की अवधि के अन्दर 31 मिलियन से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर जाने के लिए ‘फास्टेस्ट-फिंगर्स-फर्स्ट’ को क्रैक करने की कोशिश के साथ यह शो इस साल दर्शकों के लिए एक ऐसे विज्युअल डिलाईट होने का वादा करता है, जो कि ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के इस्तेमाल के साथ आ रहा है और जो दर्शकों को शानदार अनुभव देगा। 50रू50 के दौरान, ऑडियंस पोल और जोडीदार, और लाइफलाइन, को बरकरार रखा गया है, इस साल आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन भी दी जाएगी जिसमें एक उचित उत्तर के साथ एक विशेषज्ञ प्रतिभागी को वीडियो कॉल लिंक के माध्यम से प्रतियोगी की मदद करने के लिए मौजूद होगा। साथ ही, शो के इतिहास में पहली बार, खेल-राजनीति से लेकर विभिन्न विषयों पर ऑडियो-विजुअल प्रश्न, कार्यक्रम के फोरमैट में शामिल किए गए हैं। इसके अलावा, हर शुक्रवार, शो होस्ट करेगा केबीसी कर्मवीर दृ ऐसे व्यक्ति जिनके साहसिक और अच्छे कामों ने समाज में एक सकारात्मक बदलाव दिया है, जिससे कई लोगों के लिए प्रेरणा मिलती है।
सोनी एलआईवी पर केबीसी प्ले के साथ दर्शक 3 सितंबर से शुरू होने वाले गेम में हॉट सीट पर प्रतिभागियों के साथ अपने ज्ञान की अपनी शक्ति में भाग लेने और मैच कर गेम शो के रोमांच का आनंद ले सकते हैं। रोज दैनिक पुरस्कार के साथ दर्शक अपनी स्थिति को लीडर बोर्ड पर बनाए रख सकते हैं, ताकि उन्हें एक प्रतिभागी के रूप में अंतिम सप्ताह में शो में पेश करने का अवसर मिल सके। इसके अलावा, एक भाग्यशाली विजेता के पास महिंद्रा मोराजो जीतने का मौका होगा।
बिग सिनेर्जी और स्टूडियो एनएक्सटी, जो एसपीएनआई का ही एक विभाग है, केबीसी सीजन 10 विवो वी11 प्रो और महिंद्रा मराजो द्वारा को-पावर्ड हैजबकि आकाश संस्थान, एक्सिस बैंक, एशियाई पेंट्स, सीईएटी, रेमंड और सिस्का वायर्स और केबल्स शो में एसोसिएट स्पोंसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *