मनोरंजन

चीन में दस हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज़ होगी फिल्म ‘2.0’

बाहुबली-2 के बाद सबसे बड़ी भारतीय फिल्म कौन सी होगी? इस सवाल का जवाब अगर आप नहीं दे पा रहे हैं, तो एक नाम याद कर सकते हैं-2.0। रजनीकांत और अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर हर दिन हो रहे नये और बड़े खुलासों को लेकर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि ये भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल होने वाली है।
ताजा अपडेट ये है कि इस फिल्म के चाइनीज़ वर्जन को चीन में दस हज़ार से 15 हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जाएगा। किसी भी भारतीय फिल्म को इतनी स्क्रीन्स पहली बार दी जाएगी। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है।
इस फिल्म की शूटिंग डायरेक्टर शंकर ने दो साल पहले शुरू की थी, पहले ये फिल्म इस साल दीवाली पर रिलीज़ होने वाली थी, अब अगले साल यानी 2018 में रिलीज होगी। फिलहाल फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है, इससे पहले फिल्म के प्रोड्यूसर राजू महालिंघम ने घोषणा की थी कि अक्तूबर में फिल्म का ऑडियो लॉन्च किया जाएगा।
इसका टीजर नवंबर में आएगा, वहीं ट्रेलर को दिसंबर में रिलीज़ किया जाएगा। इतना ही नहीं, कहा ये भा जा रहा है कि इसका ऑडियो लॉन्च 27 अक्तूबर को दुबई के बुर्ज पार्क में होगा, यहां ए.आर.रहमान लाइव परफॉर्मेंस देंगे। इस इवेंट में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी मौजूद रहेंगे। 35 हज़ार के करीब लोगों के इस मौके पर मौजूद रहने की संभावना है, कुछ समय पहले ही फिल्म का मेकिंग वीडियो भी शेयर किया गया था, जो काफी चर्चा में रहा था।
रिपोर्ट्स की मानें, तो 400 करोड़ के बजट में बनी 2.0 अब तक की सबसे महंगी एशियाई फिल्म होगी। 2.0 साल 2010 में आई तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म इथिरन का सीक्वल है, इसमें रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य किरदार में थे। 2.0 में रजनीकांत डबल रोल में ही होंगे, इसमें ऐश्वर्या राय की जगह एमी जैक्सन नज़र आएंगी। अक्षय कुमार फिल्म में विलेन का रोल निभाएंगे, फिल्म को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर शंकर ने निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *