मनोरंजन

जब रवि दुबे को मिला था अपना पहला चेक

यह बात तो सभी को पता है कि रवि दुबे ने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। लेकिन बहुत कम लोग ही यह जानते होंगे कि उन्होंने इंजीनियर से अभिनेता का सफर कैसे तय किया। अब वह स्टारप्लस के डेली, ‘सबसे स्मार्ट कौन?’ में होस्ट की भूमिका निभा रहे हैं।
भले ही रवि दुबे ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन उनका झुकाव हमेशा से ही एंटरटेनमेन्ट के क्षेत्र में रहा है। अपने पहले विज्ञापन के बारे में बताते हुए, वह कहते हैं कि उनका पहला विज्ञापन अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के दौरान प्रसारित हुआ था। इस बात से पूरी तरह अनजान रवि के पिता अपने दोस्तों के साथ एक रेस्टोरेंट में बैठे हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने पिता से नहीं कहा था कि मैंने विज्ञापन में काम करना शुरू कर दिया है और मेरा पहला विज्ञापन जल्द ही प्रसारित होने वाला है। वह एक रेस्टोरेंट में बैठे हुए थे, जहां उन्होंने वह विज्ञापन देखा था और उन्होंने मुझे तुरंत ही काॅल किया। मुझे बेहद आश्चर्य हुआ कि वह काफी खुश थे और परदे पर मुझे देखकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। इसलिये, उस दिन उन्होंने गुड़गांव में उस रेस्टोरेंट में सबको खाना खिलाया।’’
रवि को उस विज्ञापन के लिये 10,000 रुपये का चेक मिला था लेकिन उनके पिता ने उससे कहीं ज्यादा खर्च कर दिया था क्योंकि वह अपने बेटे के लिये खुश थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *