मनोरंजन

जी टीवी ने लाॅन्च किया नया फिक्शन शो ‘कलीरें’

कहते हैं शादी कोई मंजिल नहीं बल्कि एक सफर है, जिसमें दो लोग एक साथ चलते हैं। यह एक-दूसरे में कमियां निकालने के बजाय उनकी खूबियां ढूंढ़ने का सफर है। यह किसी को समाज या खुद के हिसाब से बदलने के बजाय उन्हें उन्हीं के रूप में स्वीकार करने का नाम है। फिर किसी लड़की को शादी के योग्य बनाने के लिए उसे वैसा बनने पर क्यों मजबूर होना पड़ता है, जैसी वह नहीं है? इसी सवाल को लेकर जी टीवी अब अपना नया फिक्शन शो ‘कलीरें‘ शुरू करने जा रहा है। यह शो पंजाब के एक छोटे शहर की रहने वाली मीरा की कहानी है, जिसके लिए रिश्तों के अलग ही मायने हैं। इस शो के लॉन्च के जरिये जी टीवी ‘आज लिखेंगे कल‘ की अपनी ब्रांड विचारधारा को आगे बढ़ा रहा है। इस विचारधारा के अनुरूप आम आदमी की ख्वाहिशों और उसके अरमानों की झलक दिखाई जाती है और उन संघर्षों को दिखाया जाता है जो वे अपने असाधारण कल के लिए करते हैं। ‘कलीरें‘ का निर्माण निखिल सिन्हा की ट्राएंगल फिल्म्स ने किया है। इसका प्रसारण 5 फरवरी 2018 से शाम 7ः30 बजे जी टीवी पर किया जा रहा है।
‘कलीरें‘ में मीरा का सफर दिखाया गया है, जिसमें वह दूल्हा-दुल्हन को लेकर पंजाब में प्रचलित आम धारणाओं के विपरीत जाकर खुद अपनी पहचान बनाना चाहती है। वह इन बातों को नहीं मानती कि एक अच्छा पति पाने के लिए एक दुल्हन में कुछ खास गुण होना जरूरी है। मीरा तो मस्त और आजाद ख्यालों वाली लड़की है, जो जिंदगी अपनी शर्तों पर जीती है। मीरा अपने इस अनूठे अंदाज को हमेशा संजोए रखती है। वह किसी ऐसे लड़के की तलाश में है, जो उसे उसी रूप में स्वीकार करे जैसी वह असल में है। मीरा की दिलचस्प कहानी के जरिये ‘कलीरें‘ दर्शकों को एक मनोरंजक सफर पर ले जाएगा। इसमें यह दिखाया जाएगा कि एक योग्य पति से शादी ही एक औरत की जिंदगी के नए अध्याय के लिए जरूरी है और यह नया रिश्ता किसी तरह की बनावट के बजाय आपसी समझ और पारदर्शिता की बुनियाद पर टिका होना चाहिए। इस शो से टीवी पर अपनी शुरुआत कर रहीं अदिति शर्मा, मीरा के किरदार में नजर आएंगी जबकि पॉपुलर एक्टर अरजीत तनेजा इस शो के प्रमुख नायक होंगे। इस शो का हिस्सा बनने को लेकर अदिति शर्मा कहती हैं, ‘‘हमारे देश में लड़कियों और जल्द दुल्हन बनने जा रही युवतियों से यह उम्मीद की जाती है कि वह अपनी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने से पहले खुद में एक बड़ा बदलाव लाएं। मैं मीरा के किरदार से पूरी तरह जुड़ती हूं। मैं उसकी सोच को मानती हूं। जिस तरह से वह अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती है और सामाजिक दबाव के आगे नहीं झुकती, मैं इससे सहमत हूं। मीरा के आत्मनिर्भर और खास व्यक्तित्व के चलते ही मैंने ‘कलीरें‘ जैसा शो स्वीकार किया। मुझे इस नए रोमांचक सफर का इंतजार है।‘‘
तो आप भी मीरा के एक योग्य पति की तलाश करने के सफर पर चल पड़िए। देखिए ‘कलीरें‘, शुरू हो रहा है 5 फरवरी से शाम 7ः30 बजे जी टीवी पर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *