मनोरंजन

डांस इंडिया डांस 6 के मास्टर मरजी पेस्टनजी पहुंचे दिलवालों की दिल्ली

डांस रियलिटी शोज का बेताज बादशाह – डांस इंडिया डांस सीजन 6 हाल ही में जी टीवी पर शुरू हुआ है। बीते कुछ वर्षों में यह शो देश के असंख्य प्रतिभाशाली डांसर्स के लिए उम्मीद की एक किरण बनकर आया है। डीआईडी ने धर्मेश, प्रिंस, शक्ति मोहन, पुनीत जे. पाठक और राघव जुयाल जैसे डांस के सितारों के करियर को नई उड़ान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस शो ने डांस के क्षेत्र में नई क्रांति लाकर पहली बार डांस को एक सुनहरे करियर के रूप में स्थापित किया। यह देश का ऐसा मंच है जो आम आदमी को अपनी तकदीर संवारने और अपने सपने पूरे करने का अवसर देता है। इस तरह ‘डांस इंडिया डांस‘ जी टीवी की ‘आज लिखेंगे कल‘ की सच्ची भावना को दर्शाता है। गत् 4 नवंबर से ‘डांस इंडिया डांस सीजन 6‘ के जरिये प्रतिभागियों का भारत के सर्वश्रेष्ठ डांस चैंपियन बनने का सफर शुरू हो चुका है। इसका प्रसारण हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे जी टीवी पर किया जा रहा है।
देश के कोने-कोने में महीनों तक चले ऑडिशन के बाद इस शो ने अब अपने टॉप 18 प्रतिभागियों को चुन लिया है। ये सभी प्रतिभागी अब अपनी डांस कुशलता दिखाएंगे और देश के अगले डांसिंग स्टार्स बनने के लिए मंच पर मुकाबला करेंगे। इन चुने गए प्रतिभागियों को डांस मास्टर मुदस्सर खान, मरजी पेस्टनजी और मिनी प्रधान आगे का प्रशिक्षण देंगे और ग्रैंडमास्टर मिथुन चक्रवर्ती इन्हें परखेंगे। इस शो से जुड़े अपने अनुभव बताने और दर्शकों को आगामी एपिसोड्स की झलक दिखाने के लिए मास्टर मरजी पेस्टनजी आज राजधानी दिल्ली पहुंचे।
डांस इंडिया डांस के छठवें सीजन और अपनी दिल्ली यात्रा के बारे में बात करते हुए मरजी पेस्टनजी ने कहा, ‘‘डांस इंडिया डांस मेरे लिए घर वापसी की तरह है और इस शो को जज करना मेरे लिए हमेशा एक शानदार अनुभव रहा है। यह शो अब सबसे बड़े डांस रियलिटी शो के रूप में स्थापित हो गया है। इस शो ने डांस को कई लोगों के लिए एक बेहतर करियर के रूप में प्रस्तुत किया। छठवां सीजन ‘ऑल अबाउट डांस‘ के बारे में है और हर सीजन की तरह इस सीजन के टेलेंटेड प्रतिभागी भी अपनी असाधारण डांस शैली से आपको मुग्ध कर देंगे। मैं अपनी टीम ‘मरजी के मस्ताने‘ में कुछ बेहतरीन डांसर्स को पाकर बेहद रोमांचित हूं। मैं न सिर्फ उनकी प्रतिभा को संवारूंगा बल्कि एक बेमिसाल डांसर बनने में उनकी मदद भी करूंगा। दिल्ली ने हमेशा ही मुझे अपने प्यार से आकर्षित किया है। मुझे उम्मीद है कि अब इस शो को भी शहर की जनता का वैसा ही प्यार और सहयोग मिलेगा।‘‘
एक्शन और डांस से भरपूर इस फ्रेंचाइजी के हर सीजन की तरह सीजन 6 भी ऑल अबाउट डांस का वादा करता है। हालांकि इस बार सिर्फ प्रतिभागी ही नए नहीं हैं! कॉमेडी में ऑनलाइन धूम मचाने वाले साहिल खट्टर और बहुमुखी प्रतिभा की मराठी मुलगी अमृता खानविलकर ने भी इस शो से रियलिटी टीवी होस्ट के रूप में अपनी शुरुआत की है। यदि इतना नयापन काफी न हो तो हम आपको बता देते हैं कि सीजन 6 में एक और खासियत होगी। सरोज खान, फराह खान, श्यामक डावर, चिन्नी प्रकाश और पंडित बिरजू महाराज जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज इस शो में आकर प्रतिभागियों को हर सप्ताह नई चुनौतियां भी देंगे। ऐसे मंच के साथ, जहां प्रतिभागी इन धुरंधरों के मार्गदर्शन में अपनी डांस कला में निखार लाएंगे, डीआईडी निर्विवाद रूप से ‘डांस का असली आईडी‘ कहलाने का हकदार है।

– निषा जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *