मनोरंजन

तांत्रिक का मेकअप करवाने में लगते हैं 3 घंटे : निर्भय वाधवा

‘स्टारप्लस’ का शो ‘कयामत की रात’ अपने पहले दो हफ्तों के लिये मिली तारीफों की खुशियां मना रहा है। इस शो के मेकर्स को कलाकारों के चुनाव को लेकर खुद पर गर्व महसूस हो रहा है। इंटरनेशनल प्रोस्थैटिक और मेक-अप आर्टिस्ट ने इस शो को और भी लुभावना बना दिया है। साथ ही तांत्रिक की भूमिका निभा रहे अभिनेता निर्भय वाधवा भी तारीफ पाने के काबिल हैं।
शूटिंग के लंबे शेड्यूल के शुरू होने से पहले निर्भय को इस शो में तांत्रिक कालासुर का यह डरावना वेश बनाने में लगभग 3-4 घंटे का वक्त लगता है। ऐसी खबर है कि टेलीविजन पर सबसे डरावने राक्षस का रूप धारण करने के बाद, सेट पर उन्हें खाना खाने या बात करने में भी तकलीफ होती है। इसलिये, अपने तांत्रिक के किरदार के लिये तैयार होने से पहले वह अच्छी तरह से खाना-पीना कर लेते हैं, ताकि उन्हें दोबारा मेकअप ना करना पड़े। वह ना केवल शूटिंग से पहले बहुत कम खाते हैं, बल्कि मेकअप के खराब होने से बचने के लिये सेट पर किसी से भी बहुत कम बात करते हैं। साथ ही उनका काम आसानी से और जल्दी हो सके इसके लिये भी वह ऐसा करते हैं।
यह सच्ची लगन और कड़ी मेहनत है जोकि एक अच्छे कलाकार में मौजूद होती है। निर्भय कहते हैं, ‘‘तैयार होेने में करीब 3-4 घंटे का समय लगता है और प्रोेस्थैटिक मेकअप में हिलना-डुलना मुश्किल होता है। इसलिये, मेकअप लगाने से पहले ही मैं खाना और अपनी स्क्रिप्ट पढ़ना पसंद करता हूं। यह बाकी कलाकारों से अलग है, जिनके पास मेकअप के बाद भी रिहर्सल करने की आजादी है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *