मनोरंजन

पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी नीरज पांडे की ‘अय्यारी’

नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ आज देशभर में रिलीज हो चुकी हैं। जहाँ एक तरफ भारत मे यह फिल्म रिलीज हुई है, वही दूसरी और पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी। सूत्रों के अनुसार, ‘पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ को रिलीज नहीं करेंगे और इसकी वजह है फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना।’
जैसे की हम सब जानते है फिल्म को कश्मीर के बी.एस.एफ कैंप में फिल्माया गया है, यह वही जगह है जहा हालही में बी.एस.एफ कैंप पे हमला हुआ है। इससे पहले भी एक था टाइगर, बेबी, नाम शबाना, रुस्तम, टाइगर जिंदा है जैसी तमाम फिल्मांे को पाकिस्तान में बैन किया गया था। अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज करने से पहले ही खारिज कर दिया जाता है और अब सूची में सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित नीरज पांडे की अय्यारी भी शामिल हो गयी है जिसे पाकिस्तान में रिलीज़ करने से मना कर दिया है।
मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा को गुरु और संरक्षक के रूप में दर्शाती, ‘अय्यारी’ में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, राकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म के प्रमोशन के दौरान फिल्म की पूरी टीम ने जवानों के साथ वक्त बिताया नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ प्लान सी स्टूडियोज और जयंतलाल गड़ा (पेन) द्वारा प्रस्तुत है। शीतल भाटिया, धवल जयंतीलाल गड़ा द्वारा निर्मित मोशन पिक्चर कैपिटल आज 16 फरवरी 2018 को देशभर में रिलीज हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *