मनोरंजन

महिलाओं में अपराधबोध का भाव पहले से ही मौजूद होता है : सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे जब बाॅलीवुड में आईं, तो उन्होंने अपनी खूबसूरती, आकर्षक व्यक्तित्व और कमाल की अभिनय क्षमता से सबको चकित कर दिया था। अपने कॅरियर के दो दशक पूरे करने वाली, सोनाली ने पूरी दुनिया में लाखों लोगों का दिल जीता है। उनकी सेहत से जुड़ी खबरों के बावजूद, सोनाली हमें यह याद दिलाती रही हैं कि कुछ जरूरी मामलों में तुरंत ध्यान देने की जरूरत होती है। वह अपने विचारों के साथ बड़ी ही मजबूती के साथ खड़ी हैं। मिस मालिनी एंटरटेनमेन्ट के नये वेब शो- ‘द गर्ल ट्राइब’ में उन्होंने शो की होस्ट मालिनी अग्रवाल के साथ एक छोटी-सी मुलाकात में अहम मुद्दों पर अपने विचार रखे।
फैन के इस सवाल पर कि उनका करियर पीछे रह जाने पर भी किस चीज ने उन्हें दुखी नहीं होने दिया, इस सवाल का जवाब देते हुए सोनाली ने कहा, ‘‘सच कहूं, तो मैं ब्रेक लेना चाहती थी, उसकी मुझे जरूरत थी, लेकिन कई लोग ऐसा कर नहीं पाते। महिलाओं में अपराधबोध की भावना पहले से ही होती है। हमें हर बात पर अपराधबोध होता है। इस पर हमें काम करने की जरूरत है और इस बात को स्वीकार करने की जरूरत है कि मुझे ऐसा सोचने की जरूरत नहीं। किसी व्यक्ति को खुद के साथ बैठने और बात करने की जरूरत है कि मैं अपना सबसे बेहतर कर रहा हूं, इसलिये मैं इस स्थिति में हूं। ऐसा करना ठीक है।’’
आज के शहरी जीवन में लगातार काम और जीवन को संतुलित करने का संघर्ष चलता रहता है। हालांकि, कोई इस समस्या को कैसे सुलझाता है उससे क्या फर्क पड़ता है। ऐसे ही मुद्दों पर सोनाली बेंद्रे को और भी चर्चा करते हुए और आपको प्रेरित करते हुए देखिये, मिस मालिनी के यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज पर ‘द गर्ल ट्राइब’ में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *