मनोरंजन

सोशल मीडिया पर प्रभास ने शेयर किया फिल्म ‘साहो’ का फ़र्स्ट लुक

भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज़ होने वाली बाहुबली के नायक प्रभास आज अपना 38वां जन्म दिन मना रहे हैं। इस ख़ास मौक़ पर प्रभास ने अपने फ़ैंस को एक बेहद शानदार तोहफ़ा दिया है। ये तोहफ़ा है, उनकी आने वाली फ़िल्म साहो का फ़र्स्ट लुक।
प्रभास ने सोशल मीडिया में फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक शेयर किया है। पोस्टर पर प्रभास सूट-बूट में दिख रहे हैं और उनका चेहरा ढका हुआ है। प्रभास ने जन्म दिन की बधाई देने वालों का शुक्रिया अदा करने के साथ लिखा है कि ख़ास आपके लिए साहो की झलक। साहो मल्टीलिंगुअल फ़िल्म है, जो तेलुगु के साथ तमिल और हिंदी में भी बनायी जा रही है। इसका हिंदी दर्शकों से एक और कनेक्शन है। प्रभास की लीडिंग लेडी श्रद्धा कपूर हैं। साहो को सुजीत डायरेक्ट कर रहे हैं और दर्शकों को इसमें ज़बर्दस्त एक्शन देखने को मिलेगा। ‘साहो’ में नील नितिल मुकेश, जैकी श्रॉफ़ और चंकी पांडे भी अहम किरदारों में दिखेंगे।
ये तो रही साहो की बात। अब प्रभास के फ़ैंस के लिए उनके बारे में भी कुछ बातें। प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता सूर्यनारायण राजू फ़िल्म प्रोड्यूसर थे। प्रभास ने हैदराबाद से ही बीटेक की पढ़ाई की है। उन्होंने 2002 की तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली। प्रभास ने कई हिट तेलुगु फ़िल्मों में काम किया है। 2014 में अजय देवगन स्टारर एक्शन जैक्सन के एक गाने में प्रभास ने स्पेशल एपीयरेंस किया था। इसमें वो सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते हुए नज़र आये थे। इसके बाद 2015 में प्रभास बाहुबली बनकर हिंदी सिनेमा के दर्शकों से मिले।
इस फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने 100 करोड़ से ज़्यादा का बिज़नेस बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। ऐसा करने वाली ये पहली साउथ इंडिन डब फ़िल्म बनी। बाहुबली- द बिगिनिंग के बाद प्रभास का नाम हिंदी बेल्ट में भी घर-घर तक पहुंच गया। इसी साल अप्रैल में रिलीज़ हुई बाहुबली2- द कंक्लूज़न के हिंदी डब वर्ज़न ने 500 करोड़ से ज़्यादा घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर जमा किये हैं, जबकि विश्वभर में इसकी कमाई 1500 करोड़ को पार कर गयी है।
ग़ौरतलब है कि बाहुबली सीरीज़ के लिए प्रभास ने कई फ़िल्मों की क़ुर्बानी दी है। 2013 के बाद उन्होंने कोई फ़िल्म साइन नहीं की और पूरी तरह बाहुबली में जुट गये। 2017 में बाहुबली2 की रिलीज़ होने के बाद ही उन्होंने साहो पर काम शुरू किया। प्रभास के डेडिकेशन का सिला उन्हें मिला भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *