पंकज त्रिपाठी द्वारा निभायी गयी परफेक्शन से भरपूर 3 भूमिकाएं, इस अभिनेता का वेब दुनिया में शानदार प्रदर्शन

उनके अभिनय में नजर आयी विविधताओं ने उन्हें एक बेहतरीन स्थान दिलाया है और ज्यादातर लोगों पर अपनी छाप छोड़ी है। उन्हें कोई भी भूमिका दे दी जाये, हमें पता है कि वह उसे बखूबी निभायेंगे। चाहे वह कुछ अलग हटकर भूमिका हो या फिर बिलकुल अलग तरह का किरदार, वह पूरी कुशलता के साथ उसे निभाते हैं, फिल्मों को सफल बनाते हैं। यहां हम उन बेहद दिलचस्पद किरदारों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जिसे पंकज त्रिपाठी ने ओटीटी स्क्रीन पर निभाया है।

  1. ‘क्रिमनल जस्टिस’ में माधव मिश्रा :- अपराध के साथ जेल पर आधारित ड्रामे से त्रिपाठी को समीक्षकों की भरपूर तारीफें मिली थीं। माधव मिश्रा, आदित्य का केस अपने हाथ में लेता है जोकि स्परष्ट रूप से उसके दायरे से बाहर का मामला लगता है। इस सीरीज में पंकज ने एक संघर्षरत वकील की भूमिका निभायी है, जोकि अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ता है। यह भूमिका उन्हें अपने स्वाभाविक रूप को प्रस्तुत करने का मौका देती है, क्योंकि उन्होंने इसे बड़ी ही सहजता के साथ निभाया है। चाहे उनका नयापन हो, उनके हाव-भाव या फिर वह जिस अंदाज में अपनी लाइनें बोलते हैं, ऐसे में उनकी ओर आकर्षित ना होना बड़ा ही मुश्किल है।
  2. ‘मिर्जापुर’ में कलीन भईया :- इस सीरीज ने गैंग वॉर तथा उत्तर प्रदेश व बिहार की मूलभूत संस्कृति को जीवंत कर दिया है। यह कहानी त्रिपाठी के मजबूत किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जोकि मिर्जापुर का माफिया डॉन है। यह कहानी प्रगति के दौर, आकांक्षाओं, सत्ता और लालच पर केंद्रित है। इसमें दिखाया जाता है कि कैसे एक दबंग शहर पूरी तरह खोखला हो जाता है। रहस्यमयी, खौफनाक और निर्दयी कलीन भईया उनमें से एक ऐसा किरदार है जिसे इस सीरीज में नकारात्मरकता के लिये पसंद किया गया।
  3. ‘गुड़गांव’ के केहरी सिंह :- यह पंकज त्रिपाठी की भरपूर प्रतिभा को दर्शाती एक फिल्म है, ‘गुड़गांव’। यह मूल रूप से भाईयों की दुश्मनी की वजह से टूटे परिवार की कहानी है, जोकि भारतीय सिनेमा में आम रही है। पंकज त्रिपाठी ने दरार को भरने वाले व्यीक्ति के रूप में एक बेहतरीन अभिनय किया है, जोकि अपने भाई को साथ रखने के लिये चीजों की उपेक्षा करता है।
    देखिये, पंकज त्रिपाठी के माधव मिश्रा के किरदार को, अप्लॉज एंटरटेनमेंट के ‘क्रिमनल जस्टिस’ में, इसकी स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *