मकर संक्रांति महोत्सव एवं पूर्वांचल सम्मान समारोह का आयोजन

नई दिल्ली। कांस्टियूशन क्लब में मकर संक्रांति महोत्सव एवं पूर्वांचल सम्मान समारोह का आयोजन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एन डी एम सी के सचिव श्री मती रश्मी सिंह और दिल्ली पुलिस के सहायक आयुक्त – बी के सिंह, मेजर जनरल यस पी सिन्हा, कमिश्नर भारत सरकार बिनोद कुमार सिंह सहित देश भर से कई बुद्धिजीवी एवं गणमान्य लोंगों उपस्थित थे।
श्रीमती रश्मी सिंह का कहना है कि जो व्यक्तिगत तौर से जुड़े गये है कहीं न कहीं अनेक कार्यक्रमो के साथ लगे, कार्यक्रमों के परे क्यों कि कार्यक्रम सब कुछ नहीं होता। कार्यक्रम के परे जो दुनिया है उस दुनिया में पूर्वांचल फाउण्डेशन आज इस भावना के साथ इस कार्यक्रम से परे होने चाहिए। उनके बारे में सोचिए और पूर्वांचल के लोगों के बारे हमे एक दूसरे की सहायता करनी चाहिए। जो लोग ज्यादा सक्षम है उनको पूर्वाचल के लोगों का विकास के बारे में सोचना चाहिए।
मेजर जनरल यस पी सिन्हा का कहना है कि पूर्वाचल में लोगों के बीच में वृद्धि पहचान के लिए एक्शन प्लान बनाने की जरूरत है और सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करें। इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा राजेन्द्र सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष-राष्ट्रीय हिन्दी एकता मिशन सह अध्यक्ष विहार क्षत्रीय एकता समिति के राणा सिंह को पूर्वाचल सम्मान के सम्मानित किया गया। पूर्वांचल फाउण्डेशन के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह का कहना है हमारी कोशिश है कि हम सभी पूर्वाचल के लोगों को एक साथ लाने की।
निर्मल सिंह, ’सचिव पूर्वांचल फाउण्डेशन/अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा दिल्ली के मंत्री कुँवर रघुवंश सिंह सेंगर, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री/राष्ट्रीय प्रमुख मीडिया प्रभारी उमेश कुमार सिंह, अध्यक्ष पूर्वांचल समाज दिल्ली के राकेश सिंह, निर्मल सिंह अध्यक्ष वीर कुँवर सिंह फाउण्डेशन दिल्ली, आदि शक्ति सेवा संस्थान के अध्यक्ष रजनीश, पुरंजुल राणा युवा नेतृत्व दिल्ली, प्रणय चंदेल, रवि रघुवंशी, रंजन राजपूत, सतीश कौशिक, केशव झा, अतुल सिंह लक्की परमार, डा.पीसी ठाकुर, किशोर सिंह, आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *