हलचल

फिल्म निर्माता सुभाष घई मीडिया एवं एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल के अध्यक्ष बने

मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल में मशहूर हिन्दी फिल्म निर्माता व निर्देशक सुभाष घई को मीडिया काउंसिल का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। एमईएससी एक गैर लाभकारी संस्था है। जो मिनिस्ट्री आॅफ स्किल डेवलपमेंट व नेशनल स्किल डेवलपमेंट काॅरर्पोरेशन के अंतर्गत देश भर में युवाओं को मीडिया, फिल्म व एनीमेशन के क्षेत्र में स्किल करने का काम कर रही है।
अध्यक्ष का चयन गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों द्वारा चुनाव के आधार पर किया गया था, जिसमें कौशल विकास निगम, फिक्की के मीडिया एंड एंटरटेनमेंट डिवीजन व एमईएससी के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इस अवसर पर सुभाष घई ने कहा कि एमईएससी में स्मृति आधारित शिक्षा की तुलना में कौशल आधारित शिक्षा पर जोर देने पर बल रहेगा। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मुझे मीडिया व एटरटेंनमेंट स्किल काउंसिल के अध्यक्ष के रुप में मुझे चुना गया है।
सुभाष घई एमईएससी के सेवा मुक्त चेयरमैन डाॅ. कमल हसन एक शानदान फिल्म अभिनेता, निर्माता, निर्देशक व पटकथा लेखक के उत्तराधिकारी होगें । एमईएससी की सचिव सुश्री लीना जैसानी ने कहा कि उद्योग व सरकार से बेबुनियादी समर्थन प्राप्त हुआ है। सुभाष घई जी का आना हमारे काम में एक अलग विश्वास डाल रहा है और यह संकेत मिल रहे हैे कि एमईएससी सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *