हलचल

यूएनओ मिंडा ग्रुप ने करोल बाग में जालसाजों पर सफल छापामारी की

नई दिल्ली। टियर 1 आॅटो कंपोनेंट्स निर्माता, यूएनओ मिंडा ग्रुप ने जिला इंटेलिजेंस यूनिट, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, दिल्ली पुलिस के 14 पुलिस अधिकारियों की टीम के साथ करोल बाग, दिल्ली के आॅटोमोटिव बाजार में छापा मारा। इन छापों में तीन जालसाज – श्याम क्वात्रा, अनिल कुमार और पुनीत बब्बर पकड़े गए, जो यूएनओ मिंडा के जाली उत्पादों की असेंबली एवं सप्लाई में संलग्न थे।
छापेमारी के दौरान पुलिस अधिकारियों ने लगभग तीन हजार नकली एयर फिल्टर्स, एक हजार से ज्यादा नकली यूएनओ मिंडा हाॅर्न, नकली हाॅर्न बाॅक्स और यूएनओ मिंडा मार्किंग के साथ लगभग 150,000 नकली बार कोड स्टीकर्स जब्त किए। तीनों जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कर्नल मनोज दीवान, चीफ सिक्योरिटी एवं विजिलैंस अधिकारी द्वारा 25 जून, 2018 को दिए बयान के अनुसार छापेमारी के दौरान जब्त किए गए जाली उत्पादों का कुल बाजार मूल्य 8.50 लाख रु. से ज्यादा था। उन्होंने कहा, ‘‘यूएनओ मिंडा की मुख्य चिंता ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर है क्योंकि जाली उत्पाद औद्योगिक मापदंडों के अनुरूप नहीं बनाए जाते और उनसे आॅटोमोबाईल खराब होकर ग्राहकों को चोट पहुँचने का खतरा होता है।’’
यूएनओ मिंडा बाजार में इन जाली उत्पादों के विस्तार के खिलाफ सक्रियता से कार्यवाही जारी रखेगा, जिसमें जाली यूएनओ मिंडा उत्पादों के निर्माताओं और व्यापारियों के खिलाफ कानूनी अमल, शिकायत दर्ज करना और अपराधिक मुकदमे दर्ज करना शामिल है। इसके अलावा कंपनी जाली उत्पादों के बारे में बिजनेस पार्टनरों व ग्राहकों के बीच जागरुकता बढ़ाने के लिए अभियान भी आयोजित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *