हलचल

सर्वश्रेष्ठ हियरिंग केयर अब नोएडा में…

नोएडा। जिंदगी को खूबसूरत बनाने में आवाज की अहमियत को सब जानते हैं, ऐसे में कम सुनने या नहीं सुन पाने की स्थिति से जूझ रहे लोगों की परेशानियां समझ पाना बहुत मुश्किल है। इन्हीं परेशानियों को दूर करने और जिंदगी को खूबसूरत बनाने की दिशा में कार्यरत सिवान्तोस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने नोएडा में अपने बेस्ट साउंड सेंटर – साउंड फॉर लाइफ की शुरूआत की है। देशभर में यह सिवान्तोस का 150वां स्टोर है। स्टोर का उद्घाटन सिवान्तोस इंडिया की ब्रांड एंबेसडर और मिस इंडिया डीफ, 2018 निष्ठा डुडेजा ने किया।
सिवान्तोस ने साउंड क्वालिटी और कनेक्टिविटी के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। अब यह सभी सुविधाएं नोएडा के लोगों के लिए भी उपलब्ध हो सकेंगी। सिवान्तोस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अविनाश पवार ने कहा कि यहां उपलब्ध हियरिंग एड की मदद से लोग आवाज को सुनने और महसूस करने के अपने अनुभव को और खूबसूरत बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी का उद्देश्य लगातार उन्नत तकनीकों के माध्यम से नए इनोवेशन को लोगों के सामने लाना रहा है। इस मौके पर ब्रांड एंबेसडर निष्ठा डुडेजा ने कहा, “सिवान्तोस इंडिया परिवार का हिस्सा होने पर मुझे गर्व है। अपने उपयोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने की दिशा में कंपनी का प्रयास सराहनीय है। मुझे लोगों के सामने अपना यह अनुभव साझा करने में खुशी होगी कि सुनने की शक्ति नहीं होने पर भी व्यक्ति कितना कुछ हासिल कर सकता है। मैं ऐसे लोगों में उत्साह का संचार करना चाहती हूं और उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं।“
सुनने की शक्ति खत्म होना यानी हियरिंग लॉस की समस्या किसी को भी और किसी भी उम्र में हो सकती है। इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। विभिन्न अध्ययनों में पाया गया है कि करीब छह प्रतिशत आबादी थोड़ी-बहुत इस समस्या की शिकार है। बेस्ट साउंड सेंटर (बीएससी) में ऐसे लोगों के लिए संपूर्ण समाधान मिलता है। साइनियाध्सीमेंस के हियरिंग उपकरणों को लेकर आप यह भरोसा कर सकते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ अनुभव जी रहे हैं। दुनियाभर में हर तीसरा हियरिंग एड सिवान्तोस का बनाया हुआ है।
पवार ने कहा, “इन नए हियरिंग एड सॉल्यूशन की मदद से इस क्षेत्र से जुड़े हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के लिए अपने यूजर्स की मांग को पूरा करना आसान होगा।“ साउंड फॉर लाइफ के एमडी धीरेंद्र सिंह ने कहा, “सितंबर, 2018 के आखिर तक देशभर में 250 सेंटर और 35 ऑपरेशनल सेंटर के लक्ष्य के साथ साउंड फॉर लाइफ (एसएफएल) की शुरुआत सितंबर, 2016 में हुई थी। 2019 की शुरुआत मे ंहम कनाडा में कुछ सेंटर खोलेंगे। हमारी योजना टीयर-3 शहरों की ओर कदम बढ़ाने का है। इन क्षेत्रों में जागरूकता फैलाते हुए हम अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता वाली हियरिंग केयर सर्विस मुहैया कराएंगे। बेस्ट साउंड सेंटर भरोस की विरासत पर टिका है। हम इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ समाधान देते हैं।“
बीएससी के प्रशिक्षित टेक्नीशियन लोगों को लक्षण और कारण का पता लगाने और इलाज में सहायता करते हैं। साथ ही लोगों को हियरिंग लॉस से बचने के तरीकों से भी अवगत कराया जाता है। हियरिंग लॉस के सामान्य लक्षण हैं लोगों को बात दोहराने के लिए कहना, बात समझने में परेशानी होना, टीवी या रेडियो तेज आवाज में चलाने की जरूरत महसूस होना आदि। कई बार इस परेशानी से बचने के लिए लोग सामाजिक कार्यक्रमों से दूरी भी बनाने लगते हैं। हियरिंग एड लोगों को इन सभी परेशानियों से बचाने में सहायक होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *