हलचल

हरमन XI कैंपेन के हिस्से के तौर पर, पंजाब में 572लड़कियों के समर्थन से बनाया गया गिनेज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स

नई दिल्ली। आई टी सी फूड्स के बी नेचुरल जूस एंड बेवरेजेज ‘कॉन्संट्रेट’ से किनारा करते हुए अपने संपूर्ण पोर्टफोलियों को ‘नॉट फ्रॉम कॉन्संट्रेट’ वैरिएंट्स में बदलने के बाद अब फिटनेस संबंधी लक्ष्यों का नया रिकॉर्ड बनाने का संकल्प किया है। यह ब्रांड एक मिनट में ‘सबसे अधिक लोगों द्वारा जम्प स्क्वैट करने‘ के लिए गिनेस वर्ल्ड रिकार्ड्स का खिताब हासिल करने हेतु निपर ऑडिटोरियम, सेक्टर 67, मोहाली में पंजाब और चंडीगढ़ संघीय क्षेत्र के लोगों को एक साथ लेकर आया। इस जम्प स्क्वैट में 572 लड़कियों ने हिस्सा लिया औरपिछले साल दुबई में संपन्न दुबई फिटनेस चैलेंज के मौजूदा 497 का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। यह उपलब्धि जीवन के हर क्षेत्र में बाधाओं को पार करने की बी नेचुरल के मूल सिद्धान्त का प्रमाण है।
इस गिनेस वर्ल्ड रिकार्ड्स चैलेंज का नेतृत्व हरमनप्रीत कौर, वाईस -कप्तान ऑफ इंडिया वीमेन नेशनल क्रिकेट टीम किया। इस अवसर पर संजय सिंगल, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, डेयरी एंड बेवरेजेज उपस्थित थे।
इस पहल के बारे में संजय सिंगल – चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, डेयरी एंड बेवरेजेज ने कहा कि, ”बी नैचुरल एक सच्चा और पारदर्शी ब्रांड है जो यथास्थिति को चुनौती देने का प्रयास करता है। बी नेचुरल हरमन XI एक ऐसा प्लेटफार्म है जो लड़कियों की प्रतिभाओं को प्रेरित करता है और उसे बेहतर बनाता है। हमें खुशी है कि हमने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ कर इस अभियान की जमीन तैयार कर दी है। हमें आशा है कि हमारी इस नवोन्मेषी पहल और अभियान के माध्यम से और भी अनेक बाधाएँ टूटेंगीं।हमें एक ऐसे आइकन की जरूरत थी जिसके व्यक्तित्व में इस नेक पहल के गुण समाहित हों और हमें खुशी है कि बी नेचुरल के लिए हरमनप्रीत कौर इस उद्देश्य को आगे बढ़ा रही हैं। वे पहले ही से अनेक युवा लड़कियों की प्रेरणा की स्रोत रहीं हैं और हमें पक्का भरोसा है कि उनके सहयोग से पंजाब में अनेक लड़कियाँ बी नेचुरल हरमन XI अभियान से जुड़कर अपने सपने साकार करने में समर्थ होंगी।
यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग चैलेंज बी नैचुरल द्वारा जारी व्यापक अभियान बी नेचुरल हरमन ग्प्, सच्चे हुनर दी खोज का हिस्सा है जिसका नेतृत्व परिवर्तन की अग्रदूत कही जाने वाली हरमनप्रीत कौर कर रही हैं। तीन महीनों तक चलने वाले इस कॉन्टेस्ट में जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, चंडीगढ़, बठिंडा और पटियाला की लड़कियों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
अपना उत्साह प्रदर्शित करते हुए हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, “मुझे इस अभियान के लिए बी नेचुरल के साथ जुड़कर बेहद खुशी और गर्व हो रहा है। पंजाब और चंडीगढ़ से मेरी जैसी अनेक लड़कियों के साथ गिनेस वर्ल्ड रिकार्ड्स हासिल करने के लिएबाधाओं को तोड़कर मैं काफी रोमांचित महसूस कर रही हूँ। मेरा सौभाग्य है कि मुझे अपने सपनों को पूरा करने में परिवार का पूरा सपोर्ट मिला है। मेरे लिए अपने राज्य में अनेक युवा लड़कियों को वैसा ही सहयोग देने का और कोई बेहतर रास्ता नहीं हो सकता था। मैं इस तरह के बदलाव की उम्मीद करती हूँ जिससे कि अनेक युवा लड़कियों के आत्म्विश्वास में बढ़ोतरी हो और हम एक राष्ट्र के रूप में एक साथ प्रगति कर सकें। गिनेज वर्ल्ड रिकार्ड्सएक बड़ी उपलब्धि है और आज इस महत्वपूर्ण अवसर पर उपस्थित होकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *