हलचल

हार्दिक पांड्या, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने ताइवान एक्सपो 2018 का उत्साह बढ़ाया

नई दिल्ली। भारतीय राजधानी, नई दिल्ली में 17 मई को शुरू हुआ अब तक का पहला ‘ताइवान एक्सपो 2018’ में आज मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम के तीन सदस्य – हार्दिक पांड्या, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने शिरकत की। उन्होंने एक्सपो में ताइवान के प्रमुख ब्रांडों के द्वारा प्रदर्शित किये गये नवीनतम यंत्रों पर हाथ आजमाया और अनुभव हासिल किया।
एक्सपो में खिलाडियों का स्वागत करते हुए, टीएआईटीआरए के अध्यक्ष जेम्स सी. एफ. हुआंग ने कहा, ‘‘हम ताइवान एक्सपो 2018 में सम्मानित मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम के सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। हम उन्हें अपने उच्च गुणवत्ता वाले ताइवानी उत्पादों को दिखाकर गर्व महसूस कर रहे हैं और मुझे खुशी है कि उन्होंने एक्सपो का दौरा करने और ताइवान के विविध विश्व प्रसिद्ध उत्पाद पोर्टफोलियो का अनुभव हासिल करने के लिए समय निकाला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत 21 वीं शताब्दी का आर्थिक सुपर पावर बनने को तैयार है। दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, भारत में कई विशाल संस्थान, अनुसंधान एवं विकास केंद्र और तकनीकी उन्मुख मैनपावर है। यह विशेष आयोजन दोनों देशों के बिजनेस लीडर को विचारों का आदान-प्रदान करने और विशेषज्ञता साझा करने का मौका प्रदान करता है। मुझे पूरा भरोसा है कि सभी प्रदर्शक नए व्यावसायिक संपर्क बनाने में सक्षम होंगे, जबकि आगंतुकों को यह पता चल जाएगा कि हमारे उत्पादों और सेवाओं को अद्वितीय और विशेष क्या बनाता है।’’
मुंबई इंडियन टीम के सदस्यों ने न केवल ताइवान की तकनीक का अनुभव किया बल्कि ताइवान एक्सेलेंस पैविलियन का दौरा भी किया जहां ताइवान के सबसे लोकप्रिय ब्रांडों से अभिनव उत्पाद प्रदर्षित किये गये थे और इन्हें पहले कभी नहीं देखा गया था। उन्होंने वर्चुअल रियलिटी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के माध्यम से क्रिकेट खेलकर मंच पर जोश भर दिया और दर्शकों को सम्मोहित कर दिया।
इस प्रदर्शनी में 8 थीम आधारित मंडप हैं। ये हैं – मीट ताइवान, ताइवान ईवी अलायंस, ताइवान फूड प्रोसेसिंग मशीनरी, ताइवान ग्रीन प्रोडक्ट्स, ताइवान हेल्थकेयर, ताइवान टूरिज्म, ताइवान एक्सेलेंस और ताइवान स्मार्ट सिटी। प्रदर्शनी क्षेत्रों में कृषि और खाद्य, ईवी, ऑटो पाट्र्स और फास्टनर्स, घरेलू उत्पाद, आईसीटी और ग्रीन प्रोडक्ट्स, मंदारिन शिक्षा और व्यापार सेवाएं, चिकित्सा उपकरण, स्वास्थ्य और पर्सनल केयर, स्पोट्र्स और आउटडोर और वस्त्र शामिल हैं। ताइवान से भाग लेने वाली कंपनियां ताइवान की नवीनतम तकनीकों, पर्यावरण अनुकूल उत्पादों और औद्योगिक कौशल का प्रदर्शन करेंगी। एक्सपो में 130 प्रदर्शक और 230 बूथ होंगे, जो भारतीय बाजार के लिए सर्वोत्तम उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। प्रवेश सभी के लिए निःशुल्क है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *