जाने-माने सिंगर जसबीर जस्सी ने टॉप 5 प्रतियोगियों को जज किया और शुभम भारती को दिल्ली सिटी फिनाले का विजेता घोषित किया

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े रेडियो नेटवर्क्स में से एक 92.7 बिग एफएम ने एक महीने पहले आयोजित हुए ऑन-एअर के सबसे प्रतिष्ठित टैलेंट हंट ‘बेनेड्रिल गोल्डन वॉयस’ के सीजन 6 की घोषणा की है। यह शो धीरे-धीरे सिंगिंग के अगले सेंसेशन को पाने के काफी करीब पहुंच चुका है, क्योंकि इस रेडियो स्टेशन ने टॉप फाइनलिस्ट का चुनाव करने के लिये सिटी फिनाले का आयोजन किया है, जोकि इस खिताब को जीतने के लिये राष्ट्रीनय स्त र पर मुकाबला करेंगे। जाने-माने सिंगर सोनू निगम नेशनल जज होंगे, जोकि फाइनलिस्ट को मेंटर भी करेंगे। ‘दिल ले गयी कुड़ी’ से चर्चित सिंगर जसबीर जस्सीू दिल्लीज के लिये जज थे। सारे प्रतियोगियों की परफॉर्मेंस का अच्छी तरह आंकलन करने के बाद, शुभम भारती (21 साल) को शहर का विजेता बनाया गया है।
प्रतियोगियों ने इस खिताब के मुकाबले के दौरान अपनी परफॉर्मेंस में काफी ज्यादा उत्साह और जोश दिखाया है। बिग एमजे जस्सी और सिमरन द्वारा होस्ट किये गये इस कार्यक्रम में यह देखा गया कि जजेस भी प्रतियोगियों को कुछ टिप्स देकर और उनके आत्मविश्वास को बढ़ाकर उन्हें प्रोत्सा्हित कर रहे थे। इस शो ने पूरे देशभर के प्रतियोगियों को आमंत्रित किया, लोगों से गुजारिश की गयी थी कि सामने आयें और अपना हुनर दिखायें। प्रतियोगियों का चुनाव कई सारे राउंड के जरिये किया गया। लोकल स्टेशन स्तआर पर ऑडिशन के जरिये शहरों में विजेताओं को चुना गया। उन शहरों के विजेता अब इस खिताब के लिये मुकाबला करेंगे और सबसे योग्य को आखिरकार इसका विजेता चुना जायेगा।
प्रतियोगियों को जज करने को लेकर, जसबीर जस्सीस ने कहा, ‘‘बेनेड्रिल बिग गोल्डन वॉयस’ का हिस्सा बनकर मैं खुश हूं, क्योंकि यह नये सिंगर्स के लिये काफी अच्छा मंच है। रेडियो आवाज का माध्यम है, जो इसे एक अनूठा शो बनाता है, जहां आवाज के हुनर को महत्व दिया जाता है ना कि दूसरे पहलुओं को। अन्य माध्यमों में जैसे, टेलीविजन में कई बार आवाज के अलावा भी प्रतियोगी के व्ययक्तित्व को महत्व दिया जाता है, उनकी पूरी परफॉर्मेंस जजेस का ध्यान अपनी ओर खींचती है।’’
सिटी विनर होने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए, शुभम भारती ने कहा, ‘‘इतने प्रतिभाशाली गायकों के साथ मुकाबला करना और जसबीर जस्सी सर के सामने परफॉर्म करना, मेरे लिये एक सीखने वाला अनुभव था। उन्होंने प्रतियोगियों का मार्गदर्शन किया और कुछ बेहद महत्वपूर्ण टिप्स दिये, जिन्हें मैं आगे भी याद रखूंगा। मैं काफी समय से ‘बेनेड्रिल बिग गोल्डन अवॉर्ड’ सुनता आ रहा हूं और हमेशा ही इसे जीतने के सपने देखे हैं। यह मेरे लिये सपने के पूरा होने जैसा है, लेकिन यह सफर आगे भी जारी रहेगा। मैं अगले राउंड के लिये काफी मेहनत कर रहा हूं, क्योंकि मुझे सोनू निगम सर के सामने परफॉर्म करना है, जिन्हें मैं पसंद करता हूं और उनके गाने सुनते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं उत्सुक हूं और साथ में थोड़ा डर भी लग रहा है, लेकिन उनसे मिलने का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’’
जब शुभम ने फर्स्ट क्लास में सिंगिंग कॉम्पीटिशन में हिस्सा लिया था, उनके पैरेंट्स ने उनकी क्षमता को पहचान लिया था। उसमें वह विनर रहे थे। उनके पेंरेट्स संगीत से जुड़े हुए नहीं हैं, इसके बावजूद वे अपने बेटे को सपोर्ट करते रहे। शुभम के बड़े भाई को संगीत में रुचि थी और वह गिटार बजाते हैं और उनकी इस उपलब्धि के पीछे उनका प्रोत्साहन काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *