फैशनलाइफस्टाइल

भावना जैन ने जीता मिस टीन ‘अर्थ फायर-2018’ का खिताब

दक्षिण अमेरिका में इक्वाडोर के मिलागोस में हुई ‘मिस टीन अर्थ’ सौंदर्य प्रतियोगिता में टीन इंडिया अर्थ 2018 का खिताब जीतने वाली भावना जैन ने मिस टीन अर्थ फायर 2018 का खिताब जीत लिया है। मिस टीन अर्थ 2018 प्रतियोगिता के लिए भावना का चयन टीन इंडिया प्रॉडक्शंस ने किया था, जिसकी नेशनल डायरेक्टर जसमीत कौर हैं।
टीन यूनिवर्स 2017 की विजेता सृष्टि कौर की ओर से बनाई गई भारत की बड़ी-बड़ी पीजेंट आर्गनाइजेशन ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय भागीदारी से भारत के लिए गौरव दोबारा हासिल कर अपनी अहमियत साबित कर दी है।
भावना ग्लोबल वार्मिंग, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रिक संसाधनों के प्रभावी इस्तेमाल और माहौल में गर्मी फैलाने वाले गैजेट्स के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए अब टीनएज एंबेसेडर बनेंगी।
सितारों से जगमगाती और चकाचैंध से भरपूर रात में दुनिया भर से आए प्रतिनिधियों ने दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में मिस टीन अर्थ कॉन्टेस्ट में भाग लिया। 4 दिनों के कॉन्टेस्ट में मिस टीन अर्थ के ताज की दावेदार प्रतियोगियों ने बीच क्लीनिंग, कैंसर के मरीजों की देखभाल करने, फोटोशूट और टूरिज्म के प्रमोशन जैसी गतिविधियों में भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में जहां अरूबा ने मिस टीन अर्थ का खिताब जीता, वहीं भारत, ब्राजील और प्यूर्तो रीको को क्रमशः मिस टीन इंडिया-फायर, एयर और वॉटर का पुरस्कार मिला। कैंसर के मरीजों की देखभाल में जुटे स्टाफ और कैंसर मरीजों की सेवा में जुटे समुदाय के प्रति संवेदना और चिंता जताने के चलते भारतीय प्रतियोगी भावना जैन को मिस टीन अर्थ चैरिटी का भी पुरस्कार मिला।इसके अलावा भावना ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में फर्स्ट रनरअप का खिताब भी जीता।
“भावना अपनी सफलता का श्रेय परिवार को देती हैं। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी मनोबल बनाए रखने में परिवार ने सहायता की। अपनी इच्छाशक्ति भी साथ रही। इस कारण सफलता मिली।“ श्री मनोज जैन और श्रीमती मनीषा नाहर जैन की बेटी भावना जैन रोलर स्केटिंग हॉकी में नेशनल लेवल की गोल्ड मेडल विजेता रह चुकी हैं। वह हमेशा से शिक्षा और खेल-कूद में बेहतरीन संतुलन की मिसाल रही हैं। सौंदर्य प्रतियोगिता में उनकी खूबसूरती ओर सक्रिय मौजूदगी की काफी तारीफ हुई थी। श्रीमती जैन ने जब इक्वाडोर के लोगों को अपनी बेटी का हौसला बढ़ाते और उनके लिए चियरअप करते देखा तो उन्होंने कहा था, “मेरी बेटी मेरा गौरव है और मुझे खुशी है कि यह अब भारत का भी गौरव बन गई है।“ भावना ने अपना यह सफर इस वर्ष की शुरुआत में “मिस बिहार” का कॉन्टेस्ट जीतकर शुरू किया था। इस सफर में उनकी पहले सलाहकार श्रीमती एलिशिया राउत और श्रीमती रीता गंगवानी रही। इस कॉन्टेस्ट के लिए उनके अंतरराष्ट्रीय सलाहकार मेल्विन नोरोन्हा रहे।
भावना ने मिस गेविन मिगुएल की ओर से डिजाइन किया गया ग्लैमरस ग्लू ईवनिंग गाउन पहना था, जबकि उनके नेशनल कॉस्ट्यूम को मेल्विन नोरोन्हा ने डिजाइन किया था, जो एशिया के ऑक्सिजन सप्लायर के रूप में वेस्टर्न घाट को मिले दर्जे की थीम पर आधारित था।
“मैं गर्व से फूली नहीं समा रही हूं कि भावना ने जीत हासिल कर ली है और भारत के लिए यह शानदार गौरव हासिल किया है। वह अब अर्थ एलिमेंटल ब्यूटी क्वीन बनेंगी और पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देंगी।“ – जसमीत कौर, नेशनल डायरेक्टर, टीन इंडिया आर्गनाइजेशन।
“भारत ने मिस कैटिगरी में सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अग्रणी भूमिका निभाई है। मुझे खुशी है कि अब भारत अब ब्यूटी पीजेंट्स की टीन कैटिगरी में अब विश्व के अन्य देशों के प्रतियोगियों के मुकाबले एक मजबूत ताकत के रूप में उभर रहा है।“ – सृष्टि कौर, भारत की पहली टीन यूनिवर्स।
दक्षिण अमेरिका में इक्वाडोर के मिलागोस में हुई ‘मिस टीन अर्थ’ सौंदर्य प्रतियोगिता में टीन इंडिया अर्थ 2018 का खिताब जीतने वाली भावना जैन ने मिस टीन अर्थ फायर 2018 का खिताब जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *