फैशनलाइफस्टाइल

एडीडब्ल्यू फैशन शो स्प्रिंग/समर फीएस्टा के माध्यम से फैशन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया

एशियन डिजाइनर वीक, जिसे एडीडब्ल्यू के रूप में जाना जाता है, एशियाई महाद्वीप में आयोजित हुआ है। इस सीजन की थीम ‘सस्टेनेबल फैशन’ था, जिसे फैशन उद्योग में कार्बनिक और पर्यावरणीय रुझानों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। हाल ही में यह देखा गया है कि युवा डिजाइनरों ने भी इसी तरह के साथ एक फैशन क्रांति शुरू की है।
थीम के साथ सिंक में, भाग लेने वाले डिजाइनरों ने हैंडलूम, खादी, इक्कत, प्राकृतिक कपड़े, ऑर्गेनिक कॉटन और अन्य स्थानीय प्राकृतिक कपड़ों का प्रचार किया। युवा डिजाइनर निष्पक्ष व्यापार प्रथाओं, रीसाइकिलिंग और अपसाइक्लिंग के महत्व को उजागर किया, और उनकी रचनाओं में उत्तरदायित्व की भावना लाने के लिए कारीगर के डिजाइन में सहयोग किया।
भारत और अफगानिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार, काजक, श्रीलंका जैसे अन्य पड़ोसी देशों के विभिन्न प्रतिभाशाली डिजाइनर भी अपने संग्रह का प्रदर्शन करेंगे। नजीला कॉउचर (अफगानिस्तान), अमित तलवार (दिल्ली), राजदीप राणावत (भारत) कुछ ऐसे नाम हैं जो अपने संग्रह पेश करेंगे। एनआईएफटी, पर्ल, जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन, मोड ऑर्ट इंटरनेशनल के 20 डिजाइनर भी नेक्स्टजेन इमर्जिंग टैलेंट के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा किया। विजेता को सितंबर 2018 होने वाले मिलानो फैशन वीक में भेजा जाएगा।
एशियन डिजाइनर वीक के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक रॉबी रावत ने कहा कि, ‘इस मंच के माध्यम से हमारा मूल उद्देश्य हमारे युवा और उभरते डिजाइनरों को वैश्विक स्तर पर अवसर प्रदान करना है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीखने, सहयोग करने और बाजार के लिए यहां बहुत कुछ है। वैश्विक फैशन उद्योग बहुत बड़ा है और यह हर सीजन में और भी बड़ा होगा। और इस बाजार को टैप करने के लिए हमें बाहरी दुनिया के साथ संवाद करने और इसके रुझानों और अपेक्षाओं को समझने की जरूरत है।’
एडीडब्ल्यू के सह-संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर श्री विवेक रावत कहते हैं, ‘हमें नए डिजाइनरों से बहुत सारे आवेदन मिल रहे थे, जो वास्तव में फैशन उद्योग में अपनी मजबूत उपस्थिति को पेश करने की इच्छा रखते हैं। हमने हमेशा ऐसे डिजाइनर जो फैशन उद्योग में क्रांति ला सकते हैं उनकी प्रतिभा को निखारने की संभावना को महसूस किया और इसलिए हमने ज्यादातर डिजाइनरों को उनके डिजाइन को पेश करने का फैसला लिया। इसीलिए, हमने युवा और उभरती प्रतिभा पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है और इसलिए यहां आपको उभरती हुई प्रतिभा दिखाई देंगी। वे नए हो सकते हैं लेकिन वे बहुत प्रतिभाशाली हैं और अपने रचनात्मक दिमाग को अपने नवीनतम संग्रह के साथ आगे बढ़ाने की क्षमता रखते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *