फैशनलाइफस्टाइल

वैश्विक भारतीय महिलाओं की महिमा को चमकाने व प्रोत्साहित करने का प्रयास

दिल्ली/गुरूग्राम, निशा जैन । हाल ही में गुरूग्राम स्थित मिनिस्ट्री ऑफ बीयर में ‘एलीज़न डिजायर : फ्रेम टू फेम एवम् डेज़लिंग ग्लोबल इंडियन डिवा कैलेंडर सिडनी’ के विमोचन के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। उद्योगपति गौरव भूटानी और डिजाइनर पूजा भूटानी द्वारा आयोजित इस भव्य समारोह में विशेष रूप से आयी अन्तर्राष्ट्रीय मॉडल और मिसेज इंडिया-ऑस्ट्रेलिया 2016 की उप-विजेता सिमरन गुलाटी आकर्षण का केन्द्र रहे।
एलीज़न डिजायर वैश्विक भारतीय महिलाओं के ग्लैम व ग्लिट्ज़ और दृढ़ता का संलयन सामने लाती है और पहली बार इसे टेलीविज़न पर भी दर्शाती है। इस कैलेंडर को विश्व स्तर पर अपनी पहचान कायम कर चुके फैशन फोटोग्राफर आकाश दास ने शूट किया है और इस म्यूज़िक विडियो का निर्देशन विशाल चतुर्वेदी ने एवम् संगीत व गीत बॉलीवुड फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड के गायक व संगीत निर्देशक राहुल मिश्रा ने तैयार किया है।
‘एलीज़न डिजायर : फ्रेम टू फेम एवम् डेज़लिंग ग्लोबल इंडियन डिवा कैलेंडर सिडनी’ शीर्षक से आयोजित इस रंगारंग शाम के दौरान संगीत-फैशन-ग्लैमर का समागम गुलाबी ठंड में गर्माहट का अहसास करा रही थी। विडियो व कैलेंडर विमोचन से पूर्व फोटोग्राफर आकाश दास, डिजाइनर पूजा भूटानी और उद्योगपति गौरव भूटानी ने इसकी कल्पना से लेकर इसके पूरा होने का सफर उपस्थित मेहमानों के साथ साझा किया। वहीं भूमिका पटेल (डांसर और मॉडल), मिस मानसी पटेल (ग्राफ़िक डिज़ाइनर और मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2017, सिडनी ऑस्ट्रेलिया), मिस नताशा कुमार (प्रोस्पेरिटी रिक्रूटमेंट की डिरेक्टर), मिस योगिता खासा (प्रख्यात डेंटिस्ट) और मिस डार्लिन दविना (पेशे से टीचर और मिस एलिजेंट, मिस इंडिया 2017 की विजेता) आदि इन सभी ने बतौर मॉडल इसमें काम किया है।
अपने देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन अवसर और मानदंडों के चलते कई प्रतिभायें आगे नहीं आ पाती लेकिन गौरव एवम् पूजा भूटानी ने डैज़लिंग ग्लोबल इंडियन डिवा कैलेंडर हाँग-काँग का सफल विमोचन कर ऐसी प्रतिभाओं को मंच देकर प्रोत्साहित कियाए जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। पिछले प्रयास को मिली सफलता के उपरान्त एलीज़न डिजायर फ्रेम2फ्रेम म्यूजिक वीडियो और डैज़लिंग ग्लोबल इंडियन डीवा इन सिडनी कैलेंडर के माध्यम से वैश्विक भारतीय महिलाओं की प्रतिभा और उनके भीतर के कौशल को उभारने का प्रयास किया है।
डिजाइनर पूजा भूटानी ने बताया कि फ्रेम2फेम सिडनी म्यूज़िक विडियो में ऑस्ट्रेलिया में बसी वैश्विक भारतीय महिलाओं को हमने चुना है जिससे कि उनका स्टाइल और कौशल वैश्विक स्तर पर सामने आये और दूसरी महिलाओं को प्रोत्साहित करे। इससे पूर्व हमने हांग-कांग को चुना था और इसके बाद हमारी योजना फ्रेम2फेम को विश्व के अन्य भागों में ले जाने की है जिससे ग्लोबल इंडियन वूमेन की महिमा को सामने ला सकें। पूजा ने बताया कि इस कलैक्शन की विशिष्टता यह है कि हमने इसमें जीवन के पंचतत्वों का समागम किया है।
मौके पर गौरव भूटानी ने कहा कि खूबसूरती का कोई मापदंड नहीं है और ना ही उसका प्रतिपेक्षण किया जा सकता है, यह व्यक्ति की सोच और विचार पर निर्भर करता है कि वह दूसरे की खूबसूरती को कैसे देखता है। अमूमन फैशन जगत में शेप और साइज़ के आधार पर मॉडल को प्रस्तुत करने की धारणा होती है लेकिन हम इस धारणा को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि हमें लगता है हर व्यक्ति अपने आप में खूबसूरत है और इस कैलेंडर व विडियो में हमने हर तरह की खूबसूरत मॉडल को चुना है। हमें उम्मीद है कि हमारे इस प्रयास से लोगों व समाज का नजरिया बदलेगा, खासतौर पर उन सभी का जो दूसरे की खूबसूरती का न्याय उसके शारीरिक प्रदर्शन के आधार पर करते हैं। मौके पर माया बैंड ने एक के बाद एक मेडलीए सूफी एवम् बॉलीवुड गीत प्रस्तुत करते हुए सभी की वाह.वाही लूटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *