फैशन

शेरवानी में शाही अंदाज

भारत में शादी-विवाह बहुत बड़ी बात है और इस मामले में किसी भी चीज़ को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। शादी के दिन आपके कपड़ों पर लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान जाता है और इसे लेकर आपको छोटी से छोटी गलती भी नहीं करनी चाहिए। अगर आप परफेक्ट वेडिंग आउटफिट चाहते हैं तो आपको इन बातों पर खास ध्यान देने की जरूरत है।
फिटिंग पर ध्‍यान दें –
अपनी वैडिंग शेरवानी चुनते समय उसके साइज़ पर खास ध्यान दें। परफैक्ट लुक के लिए एकदम फिट शेरवानी खरीदें। अगर आपकी शेरवानी फिट नहीं होगी तो आप दूल्हे कम और जोकर ज्यादा लग सकते हैं। इसलिए शेरवानी चुनते समय सावधानी बरतें। कंधों से शेरवानी पूरी तरह से फिट होनी चाहिए और नीचे से वो बिलकुल सीध में ही रहनी चाहिए।
लंबाई –
शेरवानी की लंबाई को लेकर कोई खास नियम नहीं बनाया गया है। कुछ लोगों को घुटनों तक तो कुछ को इससे नीचे तक की लंबाई वाली शेरवानी पहनना पसंद है। अपनी बॉडी और पसंद के अनुसार आप शेरवानी की लंबाई चुन सकते हैं। अगर आपका शरीर बड़ा है तो आपको लंबी शेरवानी पहननी चाहिए। इससे आप अपने आप ही पतले दिखेंगें। वहीं पतले लोगों को घुटनों से नीचे तक की शेरवानी पहननी चाहिए जो आपको थोड़ा मोटा दिखने में मदद कर सके।
फैब्रिक –
शादी की रस्में बहुत लंबी चलती हैं और ऐसे में अगर आप अपनी शेरवानी का फैब्रिक ध्यान से नहीं चुनेंगें तो शादी वाले दिन आपके खूब पसीने छूटने वाले हैं। शेरवानी का कपड़ा ऐसा होना चाहिए जिसमें आप खुलकर सांस ले सकें और जिसमें आपको कंफर्टेबल महसूस हो।
एंबेलिशमेंट –
शादी वाले दिन दुल्हन ही नहीं बल्कि दूल्हे पर भी सबकी निगाहें टिकी होती हैं इसलिए आपको भी अपनी लुक पर पूरा ध्यान देना चाहिए। शेरवानी पर थोड़ी-बहुत इंबैलिशमेंट तो चलती ही है। एक खूबसूरत ब्रोच आपकी शेरवानी की चमक को और बढ़ा सकता है।
लोअर्स और जूते –
अब वो जमाना नहीं है तब आप सिर्फ चूड़ीदार या पायजामे के साथ ही शेरवानी पहन सकते थे। अब तो आप अपनी पसंद के अनुसार धोती, स्कर्ट, ट्राउज़र के साथ शेरवानी पहन सकते हैं। इसके साथ ही ऐसे जूते चुनें जो आपकी लुक को पूरी तरह से कंप्लीट कर दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *