नई दिल्ली वर्ल्ड बुक फेयर बच्चों के लिए है खास – दिनेश वर्मा

नई दिल्ली। ज्ञान का महाकुंभ यानि नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला दिल्ली के प्रगति मैदान में थीम ‘‘दिव्यांगजनों की पठन आवश्यकताएँ’’ के साथ आज से शुरु हो गया। हाॅल न. 8 स्थित गुल्लीबाबा पब्लिशिंग हाउस के स्टाॅल का विधिवत उद्घाटन एमडी दिनेश वर्मा द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि ज्ञान के इस सागर में गोते लगाने के साथ प्रकाशकों तथा लेखकों से मिलने का मौका भी मिलेगा। इस बार का पुस्तक मेला बच्चों के लिए खास है।
9 दिवसीय नई दिल्ली वर्ल्ड बुक फेयर 2019 के लिए प्रकाशन संस्थाएं अपनी पुस्तकें लोगों को दिखाने के लिए आत्याधिक उत्साहित है, क्योंकि उन्हें दर्शकों के बीच अपनी पुस्तकों को रुबरु कराने का मौका मिल रहा है। डिस्टेंस एजूकेशन में महारथ हासिल कर चुके गुल्लीबाबा पब्लिशिंग हाउस भी इस वर्ष अपनी पुस्तक प्रगति मैदान के हाॅल न. 8 के स्टाॅल न. 336-337 व हाॅल न.-7 के स्टाॅल न 190 में दिखाने के लिए काफी उत्साहित हैं। ज्ञात हो कि गुल्लीबाबा पब्लिशिंग पिछले 15 वर्षों से डिस्टेंस लार्निंग हेल्प बुक के लिए विख्यात है। साथ नाॅन फिक्शन, फिक्शन बुक्स के साथ इस बार गुल्लीबाबा किड्स इस पुस्तक मेले में मुख्य आकर्षक का केन्द्र है।
गुल्लीबाबा क्रिड्स के सीईओ दिनेश वर्मा ने बताया कि गुल्लीबाबा किड्स के स्टाॅल पर गुल्लीबाबाकिड्सडाॅटकाॅम (हनससलइंइंापके.बवउ) वेबसाइट का लांच किया जाएगा, इसमें एजूकेशन प्लेइंग कार्ड्स, इंसपाइरिंग पजल्स, डाईग बुक, स्किल आधारित किताबों के साथ-साथ ऐसी सभी चीजों का समावेश होगा, जो हमारे बच्चों के लिए बहुउपयोगी होने के साथ मनोरंजक भी होगी। इसके साथ इग्नू और एनआईओएस की हेल्प बुक्स के साथ-साथ सेल्फ पब्लिशिंग से जुड़ी तमाम तरह की जानकारियां उपलब्ध कराई जाएगी। यहां से कोई भी व्यक्ति अपनी बुक पब्लिश कराना चाहे तो उसे भरपूर सहयोग मिलेगा। जिसमें बच्चों को पढ़ने का ज्ञान कैसे बढ़ाया जाए जैसी बहुत सी किताबों से दर्शक गुल्लीबाबा के स्टाॅल पर रुबरु होगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *