राष्ट्रीय

सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन के दौरान हुआ हंगामा

नई दिल्ली। बड़ी मुद्दतों के बाद आज दिल्ली में खूबसूरत सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन किया गया। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के दौरान मंच के पास दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आप पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर बदसलुकी करने का आरोप लगाया।
बता दें सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन से पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे थे। मनोज तिवारी के वहां पहुंचने पर हंगामा शुरू हो गया. इस दौरान मनोज तिवारी को गुस्सा आ गया और वो पुलिस से भिड़ गए। बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने ब्रिज के निर्माण को दोबारा शुरू कराया था और अब अरविंद केजरीवाल उद्घाटन कर रहे हैं।
अमानतुल्ला ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने किसी को थप्पड़ नहीं मारा। जब मुझे धक्का दिया तो मैं पुलिस से कह रहा था कि इसको पकड़ो। उन्होंने कहा कि मैं मंच के पास डिवाइडर पर खड़ा था, मेरी समझ में नहीं आ रहा कि अमानतुल्ला ने मुझे क्यों धक्का मारा। तिवारी ने कहा कि जब मुझे धक्का दिया तो उससे पहले अमानतुल्ला ने किसी से विचार-विमर्श किया।
मनोज तिवारी ने बिना नाम लिए केजरीवाल और सिसोदिया की तरफ इशारे करते हुए कहा कि सलाह के बाद मुझे धक्का दिया गया। उन्होंने कहा कि सिग्नेचर ब्रिज के लिए हमने 33 करोड़ रुपये दिए हैं, और मैं यहां का सांसद हूं इसलिए उद्घाटन समारोह में पहुंचा।
मनोज तिवारी ने बताया कि अमानतुल्ला खान ने कहा, यहां से चले जाओं नहीं तो गोली मार दूंगा। अमानतुल्ला ने जान से मारने की धमकी दी. फिर वो मंच पर जाकर दोबारा वापस आया और मुझे धक्का दिया। मैं चार फीट नीचे गिर जाता तो मेरी मौत भी हो सकती थी।
तिवारी ने कहा कि सांसद को जान से मारने की कोशिश करने वाले क्या ये दाउद के गुर्गे हैं, इन्हें तुरंत जेल में डाल देना चाहिए। तिवारी ने कहा कि मैं एफआईआर दर्ज करा रहा हूं, जमानत नहीं होनी चाहिए।
सिग्नेचर ब्रिज आज रविवार को आम जनता के लिए खोला गया। इस ब्रिज को पूरा होने में 14 साल लगे हैं, और इस पर कुल लागत करीब 1500 करोड़ रुपये तक आ चुकी है। इसमें अभी 2 लिफ्ट भी लगनी हैं, जिसकी मदद से लोग 154 मीटर ऊपर जाकर एक गिलास बॉक्स से दिल्ली का दीदार कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *