राष्ट्रीय

एससी-एसटी के खिलाफ राष्ट्रपति भवन पर आत्मदाह करने की पुरजोर कोशिश

नई दिल्ली। गाँधी जयंती के अवसर पर आज दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन पर आत्मादाह करने जा रहे अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के रास्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व मे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पार्लामेंट स्ट्रीट थाना डी.सी.पी के नेत्रित में विजय चौक पर गिरफ्तार कर लिया गया।
प्रदर्शनकारी ‘एससी-एसटी एक्ट वापस लो ,वापस लो, सुप्रीम कोर्ट का एक्ट लागू करो, लागू करो,’ आर्थिक आधार पर आरक्षण लागु करने के नारे लगा रहे थे। केद्रीय सचिवालय के मेट्रो स्टेशन गेट न. 4 से श्री राठौर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में एससी-एसटी एक्ट वापस लेने एवं, आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने के मांग को लेकर राष्ट्रपति भवन पर आत्मदाह करने के लिए निकले प्रदर्शनकारी नारे लगते हुए रास्त्रपति भवन के समक्ष जा रहे थे, की विजय चौक से आगे बड़ते हुए राष्ट्रपति भवन के समीप बड़ी संख्या में पुलिस ने जुलुस को रोक दिया तथा पोस्टर बैनर छीन कर सभी को गिरफ्तार कर लिया  और बाद में उन्हें रिहा कर दिया।
इस अवसर पर श्री राठौर ने कहा की, “वे और उनके समर्थक गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं है, उनका आन्दोलन और जोर पकड़ेगा, जल्द ही प्रत्येक राज्य की राजधानी में रैली का आन्दोलन किया जायेगा।” विजय चौक से आगे गिरफ्तारी देने वालो में रास्ट्रीय सचिव अशोक जैन, पवन राठौर, प्रियरंजन, सुमित, सुदेश यादव, राहुल कुमार, विभूति कुमार सिंह, ऋषि कुमार, चदन कुमार, रमेश कुमार सिंह, केसव कुमार, मनीष कुमार प्रमुख थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *