पानीपत से चौथी लड़ाई का बजाया बिगुल : डॉ. अशोक तंवर

पानीपत। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने पानीपत की ऐतिहासिक धरती से चौथी लड़ाई का बिगुल बजाने का ऐलान किया। यह लड़ाई मोदी सरकार के राफेल महा घोटाले और प्रदेश की खट्टर सरकार के कुशासन के खिलाफ होगी। यह लड़ाई बीजेपी को उखाडने व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने तक जारी रहेगी। पानीपत में आयोजित कांग्रेस की राफेल पोल-खोल, हल्ला बोल रैली को संबोधित करते हुए डा. अशोक तंवर ने राफेल डील में 1,44,144 करोड़ रुपए के घोटाले का पीएम मोदी पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि यह रकम हरियाणा राज्य के एक साल के कुल बजट 1.05 लाख से भी अधिक है।

संघर्ष को सलाम-
राफेल पोल-खोल, हल्ला बोल रैली में प्रदेश भर से मिले जनसमर्थन से उत्साहित तंवर ने कहा कि पहले की तीन लड़ाइयों की तरह पानीपत से शुरू हुई चैथी लड़ाई भी देश का इतिहास बदलने का काम करेगी। 2.5 लाख से अधिक लोगों की हाजिरी ने रैली को हरियाणा के इतिहास का सबसे बड़ा राजनीतिक आयोजन बना दिया। तंवर ने परत दर परत बीजेपी व केंद्र सरकार की राफेल घोटाला, नोटबंदी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर आयुष्मान भारत रखने, सामाजिक सदभाव बिगाडने, हैपनिंग हरियाणा के नाम पर निवेश व रोजगार को लेकर झूठे दावे, बेरोजगारी को बढ़ावा देने आदि कारगुजारियों की पोल खोलते हुए हरियाणा में समरसता के साथ विकास के लिए अपना विजन भी रख दिया। हरियाणा की सडकों पर खट्टर एवं मोदी की जनविरोधी सरकारों के खिलाफ संघर्ष करने वाले किसानों-मजदूरों-नौजवानों-व्यापारियों-कर्मचारियों-महिलाओं सहित सभी वर्गों को कांग्रेस की ओर से समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा कि आपके दु:ख में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता शामिल है और कांग्रेस की सरकार बनने पर आपके साथ हुए ज्यादतियों के जिम्मेदारों से हिसाब भी लिया जाएगा।

विजन –
डा. अशोक तंवर ने हरियाणा के विकास के लिए अपना विजन रखते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों व गरीब परिवारों के सभी कर्ज माफ, बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपए प्रतिमाह करने, गरीबों के लिए बीपीएल सर्वेक्षण क राने, हरियाणा के गठन से अब तक सरकारी नौकरी से वंचित परिवारों का सर्वेक्षण कराकर घर से एक सदस्य को पक्की नौकरी देने, कर्मचारियों के लिए एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन नीति बहाल करने, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग सहित 36 बिरादरी के गरीब बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक छात्रवृति देने, एनहांसमेंट की समस्या का स्थाई समाधान, गरीबों को 100-100 गज के प्लाट देने की योजना को फिर से बहाल करने सहित बिना भेद-भाव हर वर्ग का भला करने जैसे कदम उठाए जाएंगे।

राफेल में ऐसे बना पीएम भागीदार-
उन्होंने राफेल घोटाले की पोल खोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 126 राफेल विमान 526 करोड़ के हिसाब से 66276 करोड रुपए में खरीदने थे लेकिन मोदी सरकार ने महा घोटाला करते हुए 1670 करोड़ प्रति विमान के हिसाब से सौदा करते हुए 210720 करोड रुपए में यह विमान खरीदेगी। इस तरह राफेल विमान सौदे 1,44,144 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया। तंवर ने कहा कि यह महा घोटाला हरियाणा के 1 साल के बजट एक लाख 15000 करोड से भी ज्यादा है। उन्होंने बताया कि अगर यह कॉन्ट्रैक्ट भारतीय कंपनी एचएएल को मिलता तो उसे एक लाख 20 हजार लोगों को रोजगार भी मिलता।

नोटबंदी से बीजेपी नेताओं की पो बारह-
डॉ. तंवर ने नोटबंदी को भाजपा नेताओं की पो बारह करने वाला घोटाला करार दिया। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ने खुद यह मानना है कि उसके पास 99.30 फीसदी नोट वापस आ गए हैं । जब सारे नोट वापस आ गए हैं तो फिर काला धन आखिर कहां गया। असल में भाजपा सरकार ने काले धन का खात्मा करने की बजाए अपने लोगों का काला धन सफेद करने के लिए यह गड़बड़झाला किया था । तंवर ने कहा कि नोटबंदी के चलते अकेले गुडगांव में ही 79 फीसदी डेली वेजेस मजदूरों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा। पूरे देश में लाखों मजदूरों को काम धंधे से हाथ धोना पड़ा जो भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी कही जा सकती है।
तंवर ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के दामों में भी भाजपा सरकार जनता की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। 2014 में जब कांग्रेस की सरकार गई उस समय पेट्रोल 71 लीटर था जो अब 91 रुपए लीटर हो गया है। इसी तरह कांग्रेस की सरकार के समय डीजल भी 55 से बढकर 79 रुपए लीटर हो गया है। इसी तरह के केरोसिन के दाम भी भाजपा सरकार में 15 से बढकर 26 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। केरोसिन के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार ने गरीबों के फको पर डाका डाला है।

लोकसभा की 10 और विधानसभा की 80 सीटे जीतने का दावा –
डॉ . तंवर ने सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरते हुए लाखों की संख्या में उपस्थितलोगों की मौजूदगी में मिशन 2019 के लोकसभा व विधान सभा चुनाव को लेकर संघर्ष का शंखनाद कर दिया। श्री तंवर ने पानीपत में आयोजित पोल खोल-हल्ला बोल रैली मैदान में खचाखच भरे पंडाल में आह्वान करते हुए कहा कि अब उनका यह संघर्ष दिल्ली की गद्दी पर श्री राहुल गांधी को बिठाने व हरियाणा के चंडीगढ की गद्दी पर कांग्रेस की विजय पताका फहराने पर ही थमेगा। उन्होंने कहा कि रैली में जिस प्रकार से लाखों लोगों ने पहुंचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है उससे साफ है कि हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव में दस की दस व विधानसभा की 90 में से 80 से अधिक सीटों में कांग्रेस की विजय होगी। कार्यकर्ता ही बनाएंगे विधायक और मुख्यमंत्री रैली में उमडी भीड से गदगद अपने विरोािधयों पर निशाना साधते हुए कहा कि यही असली कांग्रेस है क्योंकि किसी भी पार्टी के लिए कार्यकर्ता ही असल में रीढ़ का कार्य करते हैं और कार्यकर्ता ही विधायक व मुख्यमंत्री बनाते हैं। उन्होंने कहा कि चार साल के संघर्ष में उन्होंने प्रदेश के गली-कूचों में जाकर लोगों के साथ-साथ जमीनी स्तर पर कार्यरत असल कांग्रेसी के दर्द व पीड़ा को समझा है और आज रैली की सफलता इस बात का प्रमाण है कि हरियाणा की जनता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी में अपना विश्वास व्यक्त कर देश-प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए तैयारी कर ली है। श्री तंवर ने कहा कि पानीपत के मैदान में आयोजित यह पोल खोल-हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी व कांग्रेस को मजबूत करने की बुनियाद रखी गई है जो आगामी दिनों में मजबूत इमारत खड़ी करेगी।

हरियाणा की बेटियां पूछ रही, कहां गई माधुरी और कहा गई परिणीति चोपड़ा –
रैली में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि देश की सबसे बड़ी कुर्सी प्रधानमंत्री के पद पर विराजमान श्री नरेन्द्र मोदी ने इसी पानीपत की धरती से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था लेकिन आज इसी हरियाणा में बेटियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं। हरियाणा के रेवाड़ी, रोहतक, कुरूक्षेत्र के झांसा व फरीदाबाद सहित जंगलराज से परेशान हमारी बेटियां पूछ रही है कि कहां हैं माधुरी दीक्षित व परिणीति चैपड़ा। उन्होंने देश-प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था का ठीकरा भाजपा सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि इस सरकार में हालात इतने बदत्तर हो गए है कि आज बहन-बेटियों की आबरु बचाने के लिए लोग चिंतित हैं। दिन-प्रतिदिन बलात्कारों की घटनाओं से हरियाणा की छवि पूरे विश्व में धूमिल हो रही है। प्रदेश आज महिला अपराधों में देश में नंबर-वन बन गया है।

आयुष्मान भारत की बात करने वाले खा गए गरीब के इलाज का पैसा-
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार की ओर से हाल में घोषित आयुष्मान भारत योजना की पोल खोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने गरीब व जरूरतमदों के इलाज के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना चलाई थी। गरीबों के इलाज का लाखों-करोड़ों रुपए सरकार पर बकाया है। चार साल से एड़ी रगड़ कर लोगों को सरकार ठेंगा दिखा रही है। जब चुनाव नजदीक आया तो राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर आयुष्मान भारत रख दिया। जिस तरह जेएनयूआरएम का नाम बदलकर स्मार्ट सिटी रखा गया। फरीदाबाद और करनाल के लिए स्मार्ट सिटी जुमला साबित हुआ। नाम बदलने और छदम प्रचार में माहिर बीजेपी के हर ओछे हथकंडे को अब जनता समझ चुकी है। स्वच्छता अभियान भी निकला जुमला, सीवर में जान गंवाने वालों की तंवर ने उठाई आवाज

सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर सेना की उपलब्धियों पर राजनीति —
उन्होंने भाजपा सरकार पर बड़ा हल्ला बोलते हुए कहा कि भाजपाईयों ने आकाश बेचा, जमीन बेची,पाताल बेचा और अब राफेल सौदे के माध्यम से एक लाख 43 हजार करोड़ रूपये का घोटाला करके देश की सुरक्षा से ही खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में तैनात फौज में हर दसवां सैनिक हरियाणा का है इसलिए राफेल के रूप में हरियाणा को भी बहुत बडी चोट पहुंचाने का कार्य किया गया है। भाजपाईयों द्वारा शनिवार को मनाई गई सर्जिकल स्ट्राईक पर बोलते हुए कहा कि यह लोग आज सैनिकों पर भी राजनीति कर रहे हैं। वहीं वन रैंक वन पैंशन की घोषणा भी नरेन्द्र मोदी ने इसी हरियाणा के रेवाडी से की थी जो भी मात्र एक
जुम्ला ही निकाला है जो प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात है। तंवर ने कहा कि मोदी सरकार वन रैंक-वन रैंक पेंशन को लेकर आर्मी पर ठीकरा फोड़ रही है कि वह ऐसा करने से मना कर रही है जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है। देश के की सुरक्षा में जुटे सभी जवान एक हैं, सिर्फ भाजपा सरकार ही सैन्य कर्मियों में आपसी भेदभाव पैदा करने के मकसद से यह झूठा दुष्प्रचार कर रही है।

धर्म और जात के नाम पर लड़ाने वालों से सावधान –
उन्होंने कहा कि कैसी विडम्बना है कि आज राहुल गांधी के मंदिर व कैलाश जाने पर धर्म के ठेकेदार भाजपाई सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी धर्म व जात के नाम पर राजनीति नहीं की। जबकि भाजपा ने जातपात व धर्म की बात कह दंगे करा लोगों को जातिय दंगो में बांटने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार गाय और गीता के नाम पर फिजूल खर्चे कर रही है लेकिन हकीकत यह है कि हर शहर में गौमाता गंदगी खाती हुई नजर आती है। उन्होंने शायराना अंदाज में शेर पढ़ते हुए कहा कि एक कहावत है कि जिस देश का राजा व्यापारी हो तो प्रजा भिखारी ही बनेगी और आज देश के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं। उन्होंने
कहा कि आज देश लूटने व पैसा लूटने की सरकार है जिसका सफाया करना जरूरी है।

अच्छे दिनों की वायदा, रिटर्न में मिली मंहगाई
उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता प्राप्ति के लिए झूठ व जुम्लों का सहारा लिया और सत्ता प्राप्त करने के बाद लूट की नीति अपनाते हुए लोगों के समक्ष जमले फेंक जुल्म ढ़हा रही है। भाजपाई एक हाथ से देने की घोषणा करते हैं और दूसरे हाथ से छीनने का कार्य किया जाता है। इस सरकार में जनता को केवल महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी की सौगात मिली है, जबकि विकास के नाम पर केवल और केवल लोगों को जुम्ले ही सुनाए गए है। उन्होंने कहा कि डीजल, पैट्रोल और रसोई गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी करके जनता को लूटने का काम किया है। श्री तंवर ने कर्मचारियों की पेंशन स्कीम का मुद्दा उठाते हुए मांग की राजकीय कर्मचारियों की मांग है कि नई पैंशन स्कीम एनपीएस की जगह पुरानी पैंशन स्कीम दोबारा ले लागू की जाए। कांग्रेस सरकार बनने पर वही पुरानी स्कीम लागू की जाएगी।

घोटालेबाज मोदी-खट्टर की उल्टी गिनती शुरू —
प्रदेशाध्यक्ष डॉ. तंवर ने सरकार की बनाई गई चार्जशीट का खुलासा करते भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि ग्वाल पहाड़ी घोटाला, तीन लाख करोड़ के अवैध खनन घोटाले, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग घोटाला, कृषि घोटाला, पेपर लीक घोटाला, हरियाणा के मंत्रियों का परिवहन भत्ता घोटालों ने साबित कर दिया है कि भाजपा की नीति और नीयत दोनों ही खराब हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के आक्रोश को देखते हुए यह बाद स्पष्ट हो गई है कि हरियाणा में सत्ता परिवर्तन तय हो चुका है। हमें हरियाणावासियों के सहयोग से भाजपा की अलोकतांत्रिक सरकार को बदलना है और हरियाणा की बदहाली को खुशहाली में तबदील करना है ताकि हरियाणा फिर से समृद्ध राज्य बन सके। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं किए हैं। मोदी और खट्टर सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और लोगों को जल्दी ही इस कुशासन से मुक्ति मिल जाएगी। श्री तंवर ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा समय में भाजपा सरकार जनआकांक्षाओं पर पूरी तरह से असफल साबित हुई है और कांग्रेस के
निरंतर बढ़ते जनाधार से घबराने लगी है इसलिए राजनीतिक पार्टियां साजिशें, षडयंत्र व गठबंधन करके कांग्रेस को कमजोर करना चाहती है परंतु वह अपने इस कुप्रयास में कभी सफल नहीं हो पाएगी।

हर वर्ग परेशान, दो जून की रोटी भी गरीब के लिए दूभर
प्रदेशाध्यक्ष श्री तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते प्रदेश का हर वर्ग आज परेशान है, गरीब आदमी के समक्ष दो जून की रोटी कमाना भी दूभर हो गया है। तंवर ने भाजपा सरकार के बेरोजगारी भत्ते की पोल खोलते हुए कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 12वीं पास को 6000 व ग्रेजुएट पास को ?9000 भत्ता देने का वादा किया था लेकिन हकीकत में वह 900 और 1500 रुपए ही बेरोजगारों को पकड़ा रही है जो उनके स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ है। वहीं कर्मचारी वर्ग भी इनकी वायदाखिलाफी के खिलाफ जब सडकों पर आकर अपनी मागों से संबंधित प्रदर्शन व धरना देते हैं तो उनपर लाठियां बरसाकर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनकी उनकी आवाज को दबाने का काम किया जाता है।

कार्यकर्ताओं का बढ़ा उत्साह, बढ़ा जनाधार
श्री तंवर ने कहा कि जो कार्यकर्ता पार्टी से मायूस या नाराज थे, चार वर्षो के दौरान उन कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मिलकर जिलास्तर व प्रदेशस्तर पर धरने प्रदर्शन व आंदोलन किए थे और हरियाणा में कांग्रेस की ताकत दिखाने के लिए अब इन्हीं जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने मिलकर इस रैली का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की जनता कांग्रेस पार्टी की साथ है और राहुल गांधी की नीतियों में आस्था जताते हुए उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री मानकर चल रही है। श्री तंवर ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर विजय हासिल करेगी, जबकि विधानसभा की 80 से ज्यादा सीटें जीतकर इतिहास रचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *