राजनीतिक दलों में लोकतंत्र की कमी पर चर्चा हो : नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली । दिवाली मिलन कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक दल में लोकतंत्र विकसित हो ये देश के लिए बहुत आवश्यक है, ये देश के स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बहुत जरूरी है। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए इसका डिबेट का हिस्सा बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश का मीडिया इतना बड़ा योगदान दे सकता है और इतने व्यापक तौर पर अपनी भूमिका निभा सकता है। ये हमने स्वच्छ भारत अभियान में देखा है. भारत जैसे देश में मीडिया का मिशन मोड में जुट जाना, एक बड़ी बात है, हालांकि अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति के दिल में देश के लिए कुछ करने की इच्छा है। मीडिया के माध्यम लगातार बढ़ रहे हैं, पहले इस बिरादरी में संख्या में बहुत कम हुआ करती थी। पहले पांच सात लोगों से निकटता बना ली, तो काम चल जाता था, कई प्रकार के माध्यम जुड़े हैं, तो ये राजनीतिक पार्टियों के लिए भी चुनौती है। हमारे देश में सरकारों की चर्चा होती है, तो ये हो कि दलों की कमियों पर भी मंथन हो।
मोदी ने कहा कि इरादों में कोई समस्या नहीं है। बहुत बार अपनापन उपकारक सिद्ध होता है, वो एक अलग ही व्यक्तिगत आनंद का माहौल होता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों तरफ बहुत अपेक्षाएं रहती हैं और हमें इसी में मिलते जुलते रहना है। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिवाली मिलन कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर भारत ने हर मोर्चे पर चुनौतियों का सामना किया है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, नया साल मीडिया कर्मियों के जीवन में शुभ हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *