राजनीति

आप और कांग्रेस के कई नेता हुए भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। भारत माता की जय और अबकी बार फिर से मोदी सरकार के विजय उद्घोष से शुरू हुई पत्रकार वार्ता में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, मीडिया प्रभारी प्रत्युष कंठ, सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा, पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष मनीष सिंह, जिला अध्यक्ष अजय महावर की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी, आम आदमी पार्टी और स्वराज इण्डिया पार्टी के नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी में हुये शामिल।
इस पत्रकार वार्ता में दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी नेता जितेन्द्र चौधरी, आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से पूर्वांचल नेता हेमन्त झा, आम आदमी पार्टी की नेता पुष्पा शर्मा और कांग्रेस की युवा विंग के नेता आयुष चौधरी व इनके साथ आये सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास प्रकट करते हुये दिल्ली की सातों सीटे जीतकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सशक्त बनाने का संकल्प लिया।
पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के उत्सव का शुभारंभ की तारिखों का ऐलान हो चुका है। संविधान के अनुसार नई सरकार का गठन तय है। देश की गली-गली और शहरों में चर्चायें आम हो चली है। हर तरफ सकारात्मक विचारों की नीति पर कार्य करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। लोग आपस में बात कर रहे है फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 के पार लोकतंत्र के महाकुम्भ की तैयारी में हर व्यक्ति डूबकी लगाने को आतुर है।
उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग अभी साजिश में अपना समय व्यर्थ कर रहे है। देश को धर्म, जाति-पांति और परिवारवाद में बांटने का अपना ऐजेण्डा लेकर विपक्ष एकत्र हो रहा है। देश की जनता राजनैतिक पार्टियों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम को स्वयं दूर कर रही है। कोई ग्रहणी कहती है कि उसे धुएं भरे जीवन से छुटकारा मिला उज्जवला के तहत, कोई ग्रहणी कहती है कि अब मैं सम्मान से जी सकती हूँ मेरे घर में शौचालय है स्वच्छ भारत मिशन के तहत। बुढ़ा बाप कहता है मेरी पेन्शन मोदी सरकार ने बनवा दी। आयुष्मान योजना से 5 लाख तक मुफ्त ईलाज मिला और 34 करोड़ लोगों को जन धन योजना से अन्तर्गत बैंक व्यवस्था से जोड़ा गया।
श्री तिवारी ने कहा कि हर पार्टी में अच्छे लोग है लेकिन बात उठती है उनका शीर्ष नेतृत्व कौन है। भाजपा के पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व है जो देश को विश्व गुरू बनाना चाहता है। आज यहां एकत्र सभी लोग प्रधानमंत्री को पुनः 2019 में प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेकर काम करने की अपनी इच्छा से आये है। मैं इन सभी का स्वागत करता हूँ। ये सभी लोग अपने अपने क्षेत्र के बड़े प्रभावी व लोकप्रिय नेता है लेकिन इनका शीर्ष नेतृत्व से मोह भंग हो गया है। मैं आशा करता हूँ कि यह दिल्ली के संगठन को मजबूत करने में अपनी जिम्मेदार भूमिका निभायेगें।
लोकसभा चुनावों की तारिखों को रमजान से जोड़कर धार्मिक रंग देने पर तिवारी ने कहा कि अगामी चुनावों में अपनी हार को प्रत्यक्ष देखकर केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। 70 में 67 सीटें जीतने वाले केजरीवाल जीरों पर रहने वाली कांग्रेस के सामने गठबंधन की भीख मांग रहे है। केजरीवाल ने दिल्ली को प्रदूषण में नम्बर-1 बना दिया। दिल्ली की हवा को जहरीला कर आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता से किस आधार पर वोट मांगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *