राजनीति

मंहगाई के खिलाफ वाम दलों का संसद मार्ग पर जोरदार धरना प्रर्दशन

दिल्ली। वामपंथी पार्टियों – सी.पी.आई.(एम), सी.पी.आई., फाॅरवर्ड ब्लाॅक, आर.एस.पी., एसयूसीआई(सी),सी.पी.आई. (माले) लिब्रेशन, और कम्युनिस्ट गदर पार्टीकी दिल्ली राज्य इकाइयों ने देश में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ आज संसद मार्ग पर संयुक्त धरने का आयोजन किया. धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने जमकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने पेट्रोल-डीजल- रसोई गैस पर सरकारी कर घटाकर उन्हें सस्ता करने तथा महंगाई पर रोक लगाने की मांगों को लेकर जमकर नारे लगाए। धरने को वाम दलों के राष्ट्रीय नेताओं जिनमे बृंदा कारात व के. एम. तिवारी सी.पी.आई.(एम), के नारायणा, अतुल अनजान सी.पी.आई, देवराजन, फारवर्ड ब्लाक, आर. एस, डगर, आर.एस.पी., प्राण शर्मा, एसयूसीआई(सी), रवि राय, सी.पी.आई. (माले) लिब्रेशन, और संतोष कुमार कम्युनिस्ट गदर पार्टी ने भी संबोधित किया।
धरने को संबोधित करते हुए सी.पी.आई.(एम) कीपॉलिट ब्यूरो सदस्य बृंदा कारात ने देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की कड़ी निंदाकरते हुए कहा कि दिनों-दिन बढ़ती कीमतों से गरीब और मेहनतकश लोगों का जीवन बदतर होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर जनता की जेब काट रही है और पूंजीपतियों की तिजोरी भर रही है। पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में वृद्धि से जरूरी वस्तुओं की कीमतों में भीभारी बढ़ोतरी हो रही है और महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में केंद्र सरकार भारीएक्साइज ड्यूटी लगाकर महंगाई का बोझ आम जनता पर डाल रही है। महंगाई को कम करना तो दूर देश के वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि वे एक्साइज ड्यूटी को कम नहीं करेंगे जिससे स्पष्ट है की आने वाले दिनों में महंगाई और तेजी से बढ़ेगी, लेकिन सरकार की बेशर्मी देखो कि वह देश के शीर्ष कॉर्पोरेट घरानों को टैक्स में लाखों करोड़ रूपये की छूट दे रही है। उन्होंने धरने में सभी कार्यकर्ताओं का आह्वाहन किया कि वे मोदी सरकार के जन-विरोधी कारनामों के खिलाफ आम जनता को जागरूक करें और उन्हें लामबंद करें ताकि आने वाले चुनावों में जन-विरोधी सरकार को सत्ता के बाहर का रास्ता दिखाया जा सके।
धरने मे नोएडा से माकपा नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा, मदन प्रसाद, भरत डेंजर, भीखू प्रसाद, रामस्वारथ, पिंकी, हरकिशन आदि के नेतृत्व मे बडी संख्या मे कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *