सामाजिक

अंतर्राष्ट्रीय महिला सप्ताह मनाते हुए राजधानी ने महिलाओं के प्रति सम्मान व्यक्त किया

नई दिल्ली। शुभ ग्रुप वेलफेयर सोसाइटी ने महिला दिवस के अवसर पर एक दिन का आयोजन किया, जो महिला केंद्रित था और 21 वीं सदी की महिलाओं के लिए समाज को बेहतर रखने के लिए और बेहतर जगह बनाने के लिए योगदान देने के लिए प्रशंसा की। यह समारोह प्रसिद्ध महिला कलाकारों की एक समूह आर्ट शो के साथ शुरू हुआ, जिसमें रंजीता कांत, नुपूर कुंडु, श्रुति गुप्ता चन्द्र, शुचि खन्ना, डॉ. अमृत कपूर, संगीता गुप्ता और पूरे भारत से करीब 12 कलाकार शामिल थे। इन महिला कलाकारों की कलाकृति आयोजक शुभ ग्रुप वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से समाज में प्रमुख सकारात्मक बदलाव लाने के लिए महिलाओं, शक्ति, बहुमुखी प्रतिभा, धैर्य और प्रेरणा के सशक्तिकरण को प्रदर्शित करती है।
महिलाएं समाज की नीव हैं, जिनके कंधे पर स्वाभाविक रूप से मानव जाति के अस्तित्व को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है। वह उदार, आवेशपूर्ण और दुस्साहसी है और वह उसी तरह की सभी समस्याओं का एक पूर्ण समाधान जानती है, इस प्रदर्शनी में महिलाओं कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों से सुंदरता को जोड़ा और उनके चित्रों के जरिए संदेश पहुंचा दिया। इस इवेंट में पैनेलिस्ट के भी चर्चा हुई – भारत में महिलाओं का भविष्य और आर्ट और कल्चर में महिलाओं का भविष्ये रू कल के लिए परिवर्तन। यह हमारी संस्कृति और समाज का अभिन्न अंग बन गया है, जो प्रत्यक्ष बदलावों पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित किया गया था। इसने उन महिलाओं की प्रमुख भूमिका को भी उजागर किया जिन्होंने भारत को पूरी तरह से मजबूत बनाने के लिए और देश के विकास में उत्कृष्ट योगदान दिया।
शुभ ग्रुप वेलफेयर सोसाइटी ने भारत की 100 महिला सफलताओं की विशेषता ‘फेनोमिनल शी’ नामक एक किताब को लॉन्च करके विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों से अच्छी तरह से ज्ञात और अनौपचारिक महिलाओं को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *