सामाजिक

अस्तित्व फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनज़र ऐप लाॅन्च किया

भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री श्री रामदास आठवले ने मुक्तधारा ऑडिटोरियम, भाईवीर सिंह मार्ग, नई दिल्ली में अस्तित्व फाउंडेशन द्वारा विकसित महिला सुरक्षा के लिए एडब्लू प्लस ऐप को जनसाधारण के उपयोग हेतु समर्पित किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐप उन महिलाओं के लिए मददगार साबित होगा जो छेड़छाड़ या अन्य यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। उन्होंने अस्तित्व फाउंडेशन की पूरी टीम को इस तरह के एक अच्छे काम के पहल के लिए सराहना की, जो जरूरतमंदों के लिए निश्चित रूप से उपयोगी होगा।
इस अवसर पर शहीद श्री सरबजीत सिंह की बहन श्रीमती दलबीर कौर ने कहा कि वह एक महिला होने के नाते जानती हैं कि महिलाओं को नियमित रूप से किस प्रकार के आघात का सामना करना पड़ता है। उन्होंने ऐप की लॉन्चिंग की सराहना की। माननीय मंत्री ने उन्हें भाई श्री सरबजीत सिंह के मामले में हर तरह की तकलीफ और बाधा के बावजूद इस लड़ाई को लड़ने के लिए उनके साहस की भूरि-भूरि प्रशंसा की और उन्हें सम्मानित किया। दर्शकों ने इस भावुक क्षण पर अपनी जगह पर खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट से उनकी सराहना की।
श्री अरुण कुमार सुखीजा, अतिरिक्त न्यायाधीश ने इस ऐप के विकास के लिए अस्तित्व फाउंडेशन की टीम की भी सराहना की और कहा कि यह ऐप जरूरत के समय पर एक मददगार उपकरण सिद्ध होगा।
श्रीमती मीरा कौरा, वकील, सर्वोच्च न्यायालय ने कहा की वह इस ऐप के लॉन्चिंग से बेहद अभिभूत महसूस कर रही है कि अस्तित्व फाउंडेशन की एक युवा टीम ने महिला सुरक्षा के लिए सोचा और इस ऐप को विकसित किया। सामाजिक कार्यकर्ता और अस्तित्व फाउंडेशन के निदेशक श्री राजकुमार बसौया, जो इस ऐप को विकसित करने में सहायक हैं। ने कहा कि पूरी टीम इस ऐप को विभिन्न सरकारी एजेंसियों के सिस्टम के साथ एकीकृत करने के लिए हर तरह से प्रयास करेगी ताकि अधिकतम महिलाएं को इस का फायदा जरूरत के समय मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *