शिक्षासामाजिक

योगदान केंद्र में छात्रों ने चित्रकारी प्रतियोगिता में अपनी कला का प्रदर्शन दिखाया

दिल्ली। बाल दिवस के मौके पर बच्चों के लिए ‘योगदान केंद्र‘ ने ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमंे दिल्ली एनसीआर के 10 स्कूलों के लगभग 500 बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान को ध्यान में रखते हुए इस प्रतियोगिता का विषय ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत‘ रखा गया ताकि बच्चे सफाई जैसी जरूरी बातों को अपनी जिंदगी में उतारें और सेहतमंद रहे।
योगदान केंद्र ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने बच्चों को प्रशंसा के तौर पर अपने या परिवार के लिए केंद्र से दो चीजे खरीदने का अवसर दिया। इसके अलावा पहले तीन विजेताओं को केंद्र से ज्यादा चीजे खरीदने का बोनस दिया गया। इस अभियान 26 नवंबर 2017 को समाप्त होगा और इस दिन ड्राइंग प्रतियोगिता से जुड़े दस 10 स्कूलों में दांतों की देखभाल का कैंप आयोजित किया जाएगा।
योगदान केंद्र के प्रतिनिधि पुनीत नेब का कहना है कि योगदान बच्चों को रचनात्मक और अभिव्यक्ति देने में विश्वास रखता है और जिस तरह से 5 से 12 साल के बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और अपनी कल्पनाओं को कागज पर उकेरा, उसे देखकर हमारा विश्वास और बढ़ गया। सभी भाग लेने वाले बच्चों का हौंसला बढ़ाने के लिए उन्हें इनाम भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *