भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एशिया कप 2018 के लिए रूटर से किया करार

नई दिल्ली। हिंदी कमेंटरी सेग्मेंट में अपनी खास शैली से लोकप्रियता हासिल करने वालों में आज एक प्रमुख नाम है- आकाश चोपड़ा। खेल पर गहरी पकड़ तो है ही, उसका चुटीला अवलोकन और मजेदार वाक्यांशों की वजह से वे सबसे प्यारी आवाजों में से एक के रूप् में उभरे हैं। आने वाले एशिया कप 2018 के दौरान अपनी तरह का पहला लाइव स्पोर्ट्स सोशल एंगेजमेंट प्लेटफार्म रूटर अपने यूजर्स को आकाश के साथ बातचीत करने और चर्चा में शामिल करने का मौका देगा। आकाश ने टूर्नामेंट के लिए इस प्लेटफार्म का चेहरा बनने की पेशकश मान ली हैं और इस संबंध में उनका करार हुआ है। रूटर ऐप ‘प्ले विथ आकाश चोपड़ा’ नाम से एक विशेष प्रतियोगिता चलाएगा, जिसमें प्रशंसक अपने क्रिकेट ज्ञान को जांच सकते हैं और यहां उन्हें नगद पुरस्कार जीतने का मौका भी मिलेगा।
15 सितंबर से आकाश चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट आकाश’ पर रूटर के लिए विशेष कंटेंट क्यूरेट कर रहे हैं। सभी सोशल मीडिया चैनल्स पर ऐप को प्रमोट करेंगे और यहां तक कि रूटर के लोकप्रिय ‘लाइव फैंटसी’ गेम भी ऐप पर प्रशंसकों के साथ खेलेंगे! इतना ही नहीं आकाश के लोकप्रिय ट्विटर हैशटैग #आकाशवाणी को रूटर संचालित करेगा और एशिया कप में इसे #रूटरआकाशवाणी के तौर पर प्रमोट करेगा।
इस कोलेबोरेशन पर कमेंट करते हुए रूटर के संस्थापक और सीईओ पीयूष ने कहा, “आकाश चोपड़ा हिंदी कमेंटेटर्स में सबसे लोकप्रिय कमेंटेटर के तौर पर उभरे हैं। उन्होंने अपनी संवाद अदायगी की अनूठी शैली से कमेंटरी सेग्मेंट में काफी बदलाव लाया हैं। उनकी शैली में हास्य भी है और अतुलनीय क्रिकेट ज्ञान भी है, जो आप सिर्फ ऐसे व्यक्ति से उम्मीद कर सकते हैं जिसने क्रिकेट को उसके उच्च स्तर पर खेला हो। हमें उम्मीद है कि एशिया कप के दौरान हमारे प्रशंसकों को उनसे बात करना और चर्चा के जरिये मनोरंजन के साथ खेल के बारे में जानकारी बढ़ाना पसंद आएगा, जिसमें #आकाशवाणी स्टाइल में हास्य भी शामिल होगा।”
आकाश चोपड़ा ने कहा, “मैं भारत के अग्रणी लाइव क्रिकेट एंगेजमेंट प्लेटफार्म रूटर के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हूं। उन्होंने लाइव क्रिकेट अनुभव में पहले रियल-टाइम फैंटसी गेम, प्रेडिक्शन गेम और क्रिकेट प्रशंसकों से बने एक मजबूत समुदाय से क्रांति ला दी है। मैं रूटर के नए हिंदी वर्जन के साथ स्थानीयकरण के लिए किए गए प्रयासों को लेकर भी बहुत उत्साहित हूं। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बहुत अच्छी तरह काम कर रहा है। इसे एलईएडी, जर्मनी ने दुनिया के टॉप 10 खेल स्टार्ट-अप्स में से एक के तौर पर मान्यता दी है।”
आकाश चोपड़ा की निर्विवाद रूप से हिंदी कमेंटेटर के तौर पर सबसे ज्यादा मांग है। स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित कई मैचों में उन्हें अक्सर मैदान में और माइक पर देखा जाता है। उनके प्रशंसक लाखों में हैं। उनकी इनोवेटिव स्टाइल और ह्यूमर के विशेष ब्रांड ने खेल को नए प्रशंसक दिए हैं। बल्ले और गेंद के बीच होने वाली इस 15 दिवसीय प्रतियोगिता को आकाश चोपड़ा सुनाएंगे। उसका विश्लेषण भी करेंगे। सुनकर ही दावत का न्योता महसूस हो रहा है। यह रूटर प्रशंसकों के लिए मजेदार सवारी होने वाली है। इसमें तथ्य और अंतर्दृष्टि तो होगी ही, सबसे महत्वपूर्ण होगी #आकाशवाणी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *