माँ बनने वाली सानिया मिर्जा को सोनी YAY! ने किया ‘हीरोज बिहाइंड द हीरोज’ से सम्मानित

नई दिल्ली। टीचर बनना कोई आसान काम नहीं होता, इसमें कलम और किताब के अलावा भी काफी कुछ होता है। इसमें धैर्य, लगन, लचीलापन, जबर्दस्त प्रतिबद्धता और काफी प्रेरणा की जरूरत होती है। इसे स्वीकार करते हुए और जीवन को ढालने में सभी टीचर्स के योगदान के अभिनन्दन के रूप में सोनी ‘याय’ अपने प्रमुख शिक्षक दिवस पहल का दूसरा सीजन ‘हीरोज बिहाइंड द हीरोज’ लेकर आ रहा है। इस अवसर पर यह चैनल विश्वविख्यात भारतीय टेनिस खिलाड़ी और डबल्स की वर्ल्ड नम्बर 1 सानिया मिर्जा को पुरस्कृत करेगा। यह पुरस्कार खेल के क्षेत्र में योगदान और उनके टेनिस एकेडमी के माध्यम से अपने खेल का भविष्य सँवारने में योगदान के लिए दिया जाएगा।
सानिया मिर्जा ने हैदराबाद में एक टेनिस एकेडमी खोली है जहाँ इस खेल और खिलाड़ियों के प्रति महान राष्ट्रीय उत्तरदायित्व पूरा करने के लिए भारतीय टेनिस खिलाड़ियों और महत्वाकांक्षियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रथम सीजन की सफलता के आधार पर शानदार पहल के इस सीजन में पहले की ही तरह उन प्रतिष्ठित व्यक्तियों और चैम्पियनों को सम्मानित किया गया जिन्होंने हमारे रोल माॅडल में विश्वास जताया और उन्हें प्रशिक्षित करने में अपनी पूरी ताकत लगा दी। इस अवसर पर सानिया मिर्जा ने कहा कि, ”यह पुरस्कार पाकर मैं अत्यंत सम्मानित महसूस कर रही हूँ। टेनिस के जरिये समाज की भलाई करना मेरे लिए किसी सपने के साकार होने जैसा है। मेरा सौभाग्य है कि मैं अंतर पैदा कर पाई हूँ। इस सम्मान के लिए सोनी याय का दिल से शुक्रिया।“
सीजन 2 के पीछे ‘हीरोज बिहाइंड द हीरोज’ को सीजन 1 में मिली शानदार सफलता और जबर्दस्त समर्थन की ताकत है। हीरोज बिहाइंड द हीरोज 2017 में हमारे याय टून्स ने अनुपम खेर, शाहीन मिस्त्री और श्यामक डावर जैसे मशहूर लोगों से मुलाकात करके उनके प्रयासों की प्रशंसा की। इनके अलावा पंडित बिरजू महाराज और महावीर सिंह फोगट को भी सम्मानित किया गया था। अनेक कामयाब वयस्कों के पीछे एक टीचर है जिन्होंने स्टुडेंट्स के भविष्य की बुनियाद ढालने में योगदान किया है। उनमें से हरेक को हर जगह धन्यवाद देना, यही हीरोज बिहाइंड द हीरोज का मकसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *